नशा मुक्ति केंद्र के बाहर बिक रहा नशा, नशेड़ी लगा रहे कश

punjabkesari.in Saturday, Jan 12, 2019 - 01:07 PM (IST)

अम्बाला शहर(बलविंद्र): जिस नशा मुक्ति केंद्र में लोग अपने परिजनों को नशे की लत छुड़वाने के लिए लेकर पहुंचते हैं, उसी नशा मुक्ति केंद्र के बाहर नशा खूब बिक रहा है। एक तरफ जहां केंद्र में दाखिल मरीजों के परिजन अपनों का हालचाल जानने के लिए पहुंचते हैं तो वहीं दूसरी ओर केंद्र के बाहर रोजाना नशेडिय़ों का जमावड़ा लगा रहता है। जो दिन व रात में समय नशा करते दिखाई देते हैं। हम बात कर रहे हैं शहर के नागरिक अस्पताल में बने नशा मुक्ति केंद्र की जहां बीते रोज नशा पीते व बेचते लोगों की शिकायत स्टाफ ने पुलिस को दी, जिसके उपरांत पुलिस ने वहां पर गश्त की ओर घूम रहे लोगों व नशे के मरीजों जोकि केंद्र में दाखिल है, उन्हें नशा न करने व न बेचने की चेतावनी देते हुए छोड़ दिया है।  

दिनभर होती नशे की चर्चा
नशा मुक्ति केंद्र में दाखिल मरीजों में जोकि दोपहर के समय बाहर निकल नशा बेचने वाले लोगों के साथ बैठ नशे बारे खूब चर्चा करते हैं। इस दौरान उनमें तय होता है कि नशा कब और कितना उन्हें दे, जबकि केंद्र के डाक्टर्स दाखिल मरीजों की नशे की लत को दूर करने के लिए भरसक प्रयास करते हैं, तो वहीं परिजन भी उनकी नशे की लत को छुड़वाने के लिए डाक्टर्स के समक्ष गुहार लगाने के साथ-साथ अन्य विभिन्न हथकंडे अपनाते हैं, बावजूद इसके नशेड़ी बाज नहीं आते और दाखिल मरीजों को चोरी-छिपे नशा देते हैं।

उधर, अस्पताल स्टाफ का कहना है कि नशा मुक्ति केंद्र में रोजाना नशेडिय़ों का जमावड़ा लगता है। जिस कारण मरीजों के साथ-साथ स्टाफ को भी परेशानी होती है। बीते रोज उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को दी। जहां पुलिस ने केंद्र के बाहर गश्त की और मौके पर मौजूद नशेडिय़ों को चेतावनी देते हुए उन्हें छोड़ा गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static