चकाचक किए जाएंगे उत्तर रेलवे के स्टेशन

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2016 - 10:39 PM (IST)

अंबाला (राेजी बहल): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मन की बात में रेलवे स्टेशनों के सुधार करने के आह्वान का असर दिखना शुरू हो गया है। उत्तर रेलवे के अंबाला मंडल के प्रबंधक ने मुहिम को सबसे पहले आगे बढ़ाने के लिए एक ट्वीट किया है| इसमें रेल प्रबंधक ने मंडल के करीब डेढ़ सौ से ज्यादा स्टेशनों को साफ़ सुथरा बनाने के लिए सहयोग की अपील की है। इस पर लोगों ने भी तुरंत सामने आते हुए अपना समर्थन देना शुरू कर दिया है।  

भारतीय रेल पर लगा गंदगी का कलंक क्या मिट पाएगा...ज़ी हां, ये सवाल इसलिए क्योंकि मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने लोगों से अपने शहर के स्टेशनों को साफ़ सुथरा बनाने का आह्वान किया है। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर लोग अभी धीरे—धीरे ही सामने आ रहे हैं,लेकिन रेलवे अधिकारियों ने ज़रूर स्वयं संज्ञान लेना शुरू कर दिया है। छुट्टी वाले दिन मोदी की बात सुनकर अगले दिन कार्यालय खुलते ही अपने ऑफिशियल अकाउंट से अंबाला मंडल के डीआरएम दिनेश कुमार ने ट्वीट किया और मंडल के करीब डेढ़ सौ से ज्यादा स्टेशनों को साफ़ सुथरा बनाने के लिए सहयोग की अपील की।

सामाजिक संस्थाओं के अलावा हर आम और ख़ास ने अपने स्तर पर समर्थन देना शुरू कर दिया है। रेल प्रबंधक का ट्वीट देखकर अंबाला निवासी समाज सेवी राजिंदर गर्ग ने अंबाला शहर स्टेशन को मिल-जुलकर साफ़ सुथरा बनाने की पेशकश की है,जबकि रोटरी जैसी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भी आगे आकर अपना समर्थन देते हुए विभिन्न स्टेशनों पर सुधार के लिए कार्य करने की बात कही है।

हालांकि रेलवे ने भी लोगों के समर्थन का स्वागत करते हुए धरातल पर कार्य चलाने के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है। अंबाला के डीआरएम दिनेश कुमार की माने तो इस मुहिम से स्टेशन सुंदर बनेंगे और रेलवे का कोई खर्चा भी नहीं होगा इसीलिए बिना ज्यादा शर्तों के लोगों को स्टेशनों पर कामकाज की इजाजत दे दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static