बसों की समस्या को लेकर छात्राओं ने लगाया जाम

punjabkesari.in Wednesday, Oct 11, 2017 - 02:51 PM (IST)

बवानीखेड़ा: ‘म्हारे तो करम ए फूटगे, हमनै गांम मै जन्म ले लिया जड़े ना तो बस चाल्दी अर ना कोए सविधा। घरके हमनै कालेज पढ़ण खातर भेजैं सैं अर बस स्टैंड पै आए पाछे हमने बस ए कोनी मिलने, 10-10 रूपिए देकर ऑटो के म्हे बेठ क आवां सा अर बसां का बुरा हाल सै कोए एकाध आवै सै वा बी कॉलेज टैम पे कोनी आंदी’ कुछ इसी प्रकार की बातें बवानी खेड़ा के राजकीय महाविद्यालय में पढऩे वाली गांव पुर, सिवाड़ा, कुंगड़, भैणी सहित अन्य गांवों की छात्रों ने आग बबूला होकर कहते हुए हांसी भिवानी मार्ग को बंद कर दिया जिससे लंबी लंबी वाहनों की कतारें लग गईं। 

छात्राएं जी.एम. को बवानीखेड़ा पहुंचकर आश्वासन देने पर अड़ गईं। रोड जाम की सूचना मिलते ही थाना कार्यालय से ए.एस.आई. सुरेश व महेन्द्र पहुंचे और छात्राओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन छात्र नेता बबली, सुमन, आरती, प्रियंका, मोनिका, सोनिया, पूजा आदि छात्राओं ने पुलिस की एक नहीं सुनी। छात्राओं का कहना था कि कालेज के समय गांव में बस नहीं आती जिसके चलते उन्हें निजी वाहनों में किराया भरकर आना पड़ता है या जब देरी से बसें आती हैं तो उसमें लटककर आना पड़ता है जिससे उनकी पढ़ाई बाधित होती है। छात्राओं के गुस्से को देखकर प्रशासन ने इसकी सूचना भिवानी के जी.एम. को दी गई। 

सूचना पाते ही भिवानी के जी.एम. बलवंत गोदारा मौके पर पहुंचे और छात्राओं ने उन्हें ज्ञापन सौंप जल्द से जल्द बसों को चलवाने का आह्वान किया। छात्राओं ने बताया कि वे किसान की बेटियां हैं और रोजाना किराया नहीं दे सकती जिसके चलते सरकारी बसों को चलाया जाए। इस पर जी.एम. ने जल्द ही इस समस्या के समाधान की बात कही।

क्या कहते हैं विधायक
इस बारे में हलका विधायक बिशम्बर वाल्मीकि ने बताया कि छात्राओं की परेशानी को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस बारे में प्रदेश के परिवहन मंत्री से बात हो गई है। जल्द ही छात्राओं की समस्या का समाधान निकालकर बसों को शुरू करवाया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static