बिजली तारों के शॉर्ट सर्किट से खेतों में लगी आग, गेहूं की फसल जलकर खाक, किसानों ने निगम पर लगाए लापरवाही के आरोप

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 05:20 PM (IST)

चरखी दादरी (पूनीत श्योरण): हरियाणा के चरखी दादरी जिले के गांव मैहड़ा में रविवार को बिजली आपूर्ति लाइन के तारों में शॉर्ट सर्किट हो गया। जिस वजह से करीब 20 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। जिससे किसानों की काफी आर्थिक नुकसान हुआ है।

आग की घटना से प्रभावित किसानों ने बिजली निगम के कर्मचारियों पर बिना शेड्यूल के दिन के समय बिजली आपूर्ति किए जाने पर लापरवाही के और फायर ब्रिगेड देरी से आने के आरोप लगाए हैं। किसानों ने प्रशासन से नुकसान की भरपाई करने की मांग की है।
PunjabKesari

पांच मिनट के लिए की गई बिजली आपूर्ति

किसानों ने बताया कि रविवार को दोपहर के समय करीब पांच मिनट के लिए बिजली आपूर्ति की गई है। जिससे बिजली तारों में शार्ट-सर्किट होने से मैहड़ा में बिरहीं रोड़ के साथ लगते गेहूं के खेत में आग लग गई। देखते ही देखते आग तेजी से फैल गई और साथ लगते दूसरे खेतों की फसल को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग फैलने के कारण खेतों में खड़ी गेहूं की फसल, काटी गई फसल और गेहूं निकालने के बाद खेतों में पड़ा तूड़ा आदि आग की भेंट चढ़ गए।

किसानों ने किया आग बुझाने का प्रयास

इस दौरान किसानों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया और ट्रैक्टर से जुताई कर आग को आगे फैलने से रोका। बाद में फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंची और आग पर पूरी तरह से काबू पाया। लेकिन इससे पहले किसान वजीर, जितेंद्र, नंदराम, रामअवतार आदि किसानों की करीब 20 एकड़ फसल जलकर राख हो गई। जिससे किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static