ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समाधान को लेकर 8 सितम्बर तक बढाई हड़ताल

9/3/2019 11:23:39 AM

फरीदाबाद: ग्रामीण सफाई कर्मचारी अपनी मांगों के समाधान की मांग को लेकर आज सातवे दिन दिन भी हड़ताल जारी रखी, कल हुए यूनियन के कार्यकर्ता सम्मेलन में ये प्रस्ताव सर्व सम्मत्ति से पास हुआ की ग्रामीण सफाई कर्मचारियों 27 अगस्त से चल रही हड़ताल को 8 सितम्बर तक आगे जारी रखने का फैसला लिया गया। 

यूनियन ने जिले के सभी कार्यकर्ताओं से बात कर सयुंक्त प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि 30 अगस्त को हुई मंत्रीमण्डल की बैठक में ग्रामीण सफाई कर्मियों की मांगों को अनदेखा करने पर हरियाणा सरकार खासकर पँचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ की कड़े शब्दो में निंदा करते है और हड़ताल आगे  को आगे 8 सितंबर तक जारी रखने की घोषना करते है।

ग्रामीण सफाई कर्मियों के साथ धोखा किया है क्योंकि पहले नगर पालिका और हमारा  बराबर वेतन था जो सरकार की भेदभाव पूर्ण नीति के चलते ग्रामीण का 11000 तो शहरों में काम करने वाले कर्मियों का वेतन कल हुए समझौते के बाद अब 15000 रुपये मासिक हो गया।

जबकि गांवों में कार्यरत कर्मी से सरकार काम ज्यादा ले रही है क्योंकि गांव में 2000 की आबादी में और शहर में 400 की आबादी पर एक कर्मचारी काम करता है। आज हड़ताल की अध्यक्षता दिनेश पाली ने की। मंच का संचालन महेंद्र मंधोतिया  ने  किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से देवी राम, मनोज कुमार  अशोक, महेश, राजू, नरेश, विनोद मनोज, हंस, अशोक आदि मोजूद रहे।


Isha

Related News