नगरपालिका की कृषि भूमि पर गेहूं की बिजाई करने की मिली शिकायत, अधिकारियों ने की जांच

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 11:42 AM (IST)

रतिया (झंडई) : शहर की नंदीशाला के समीप नगरपालिका की कृषि भूमि पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा कर गेहूं की फसल की बिजाई की शिकायत मिलने के पश्चात शुक्रवार को नगरपालिका सचिव महावीर सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने उपरोक्त जमीन का निरीक्षण किया और उसकी रिपोर्ट तैयार की। 

उपरोक्त क्षेत्र में निरीक्षण करने के पश्चात सचिव ने बताया कि उनके समक्ष शिकायत आई थी कि सहनाल रोड पर गोदाम के पास नगरपालिका की कृषि योग्य भूमि पर कुछ लोगों ने जबरदस्ती कब्जा कर उस पर गेहूं की फसल की बिजाई कर रखी है और उक्त फ सल को लोग कभी भी काट कर बेच सकते हैं, जिससे नगरपालिका को लाखों रुपए का नुक्सान उठाना पड़ सकता है।

सूचना मिलने के बाद सचिव के अलावा अन्य अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने नगरपालिका की जमीन पर फ सल की बिजाई की हुई देखी। इस दौरान उनके समक्ष फसल की बिजाई करने वाले किसानों ने बताया कि यह जमीन उन्होंने ग्राम पंचायत से पट्टे पर ली हुई है, जिस कारण उन्होंने बिजाई कर रखी है, जिस पर सचिव ने उन्हें 24 घंटे में ग्राम पंचायत के पट्टे के दस्तावेज उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद नगरपालिका सचिव ने बी.डी.पी.ओ. कार्यालय में पहुंचकर पंचायत विभाग के अधिकारियों से उक्त जमीन की पट्टे बारे स्थिति स्पष्ट करने को भी कहा है।

नगरपालिका के सचिव महावीर सिंह ने पत्रकारों को बताया कि नगरपालिका की जमीन पर गेहूं की फसल की बिजाई करने की शिकायत मिली थी और मौके का निरीक्षण किया गया था। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान पता चला कि किसानों ने पंचायत से पट्टे पर लेकर जमीन बिजाई करने की बात कही है और उनसे दस्तावेज मांगे गए हैं, अगर वह दस्तावेज नहीं दिखा पाए तो उक्त जमीन से नगरपालिका द्वारा फसल की कटाई करवाई जाएगी और उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static