अखिल भारतीय पंचायत परिषद ने गणतंत्र दिवस पर्व को धूम धाम से मनाया

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2024 - 07:58 PM (IST)

गुड़गांव ब्मयूरो : यूर विहार फेज 1 स्थित अखिल भारतीय पंचायत परिषद के प्रांगण में 75 वे गणतंत्रता दिवस कार्यक्रम को बड़े ही धूम धाम से मनाया गया। इस अवसर पर देश भर से पंचायत परिषद के पदाधिकारी शामिल हुए।    

 

व्यक्तिगत कारणों राष्टीय अध्यक्ष श्री सुबोध कांत सहाय एवं बी जेपी के पूर्व राज्य सभा सदस्य व संरक्षक  आर के सिन्हा इस कार्यक्रम में अनुपस्थित रहे। अतः कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ अशोक चौहान के नेतृत्व में झंडारोहण कार्यक्रम को संपन्न कराया गया इस मौके पर डॉ अशोक चौहान ने कहा कि पंचायतों को पूर्ण अधिकार दिलाने की दिशा में पूरी तरह से सहयोग नहीं कर रही हैं। अतः केंद्र सरकार इस मार्ग में आने वाली बाधाओं को समाप्त करके पूरी तरह से लागू करने हेतु जरूरी संविधान संशोधन करे तथा देश भर के ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों से को आग्रह किया कि 2024 में इस मुद्दे को दलों को राजनीतिक दलों तक पहुंचने का कार्य करें।

 

इस अवसर पर महामंत्री मुख्यालय अनिल शर्मा,राष्ट्रीय महामंत्री ध्यान पाल सिंह जादौन, जय पाल सिंह शिशोधिया, राष्ट्रीय सचिव राजवीर सिंह राठी, बी एस चौधरी, हेमेंद्र चौधरी, बी एस ई ई के वरिष्ठ अभियंता वशिष्ठ यादव,राजस्थान राज्य पंचायत परिषद के संयोजक मोहन लाल शर्मा, मध्य प्रदेश राज्य पंचायत परिषद के संयोजक एवं मध्य प्रदेश मिल्क फेडरेशन के पूर्व चेयरमैन राजेंद्र सिंह तंवर, सफाई आयोग के चेयरमैन  संजय गहलोत, कार्यालय सचिव दिवाकर दूबे एवं मधुबन से आए शिक्षाविद शैलेंद्र सिंह, सुआह ग्राम सभा के लोकप्रिय प्रधान अजय यादव, घोसी नव निर्माण मंच के संयोजक आनंद मल्ल व मुहम्मद इजहार आदि समेत अखिल भारतीय पंचायत परिषद के सभी कर्मचारी एवं पदाधिकारी सम्मिलित रहे। 

 

मीडिया सलाहकार बद्री नाथ ने कहा कि गावों का गणतंत्र तब स्थापित माना जाएगा जब 11 वीं अनुसूची के सभी विषयों को देश में पूरी तरह से लागू करा दिया जाय। पंचायतों के मुद्दे मीडिया के रूंची से दूर होते जा रहे हैं। पंचायतों की समस्याओं को उठाने के लिए मेन स्ट्रीम मीडिया को अलग से कालम की व्यवस्था करनी चाहिए। आने वाले समय में अखिल भारतीय पंचायत परिषद के मुख पत्र पंचायत संदेश को डिजिटल प्लेट फार्म पर ले आने का कार्य किया जाएगा ताकि मुद्दों को तत्क्षण विमर्श में लाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static