भाजपा नेत्री सोनिया संजय सिन्हा ने युवाओं के लिए चलाया 15 दिवसीय स्किल ट्रेनिंग कार्यक्रम

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 08:06 PM (IST)

गुड़गांव, ब्यूरो : विश्व युवा कौशल दिवस 2024 का विषय, "शांति और विकास के लिए युवा कौशल" पर आधारित है। ये मुद्दे न केवल व्यक्तिगत भविष्य के लिए बल्कि पूरे विश्व के विकास में योगदान देने वाले हैं। युवाओं की क्षमता को पहचानने और उसको बेहतर बनाने के लिए यह दिन खास रूप से मनाया जाता है।

 

 

इसी कड़ी में भाजपा नेत्री सोनिया संजय सिन्हा ने राजेंद्र नगर विधानसभा के युवाओं के लिए 15 दिवसीय स्किल ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया है। इस कार्यक्रम का आयोजन नारायणा स्थित अध्या स्टूडियो के सहभागिता में की गई है। जहाँ बच्चों को मेकअप ट्रेनिंग, हेयर ट्रेनिंग, एम्ब्रायडरी के ट्रेनिंग के साथ ही फैशन डिजाइनिंग की स्किल ट्रेनिंग दी जा रही है। इस स्किल ट्रेनिंग प्रोग्राम से जुड़ने के लिए युवा अध्या स्टूडियो में सीधा संपर्क कर सकते है। ट्रेनिंग ख़त्म होने के साथ ही बच्चों को स्टूडियो से सर्टिफिकेट भी दी जाएँगी।

 

 

सोनिया संजय सिन्हा का व्यक्तिगत मानना है कि आज के इस आधुनिकता के दौर में डिग्री के साथ-साथ स्किल का होना बेहद जरूरी है। ग्रेजुएशन करने वाले 53 प्रतिशत युवा इस लायक ही नहीं हैं कि उन्हें कोई रोजगार दिया जा सके। इस समस्या का हल है स्किल डेवलपमेंट। युवाओं को चाहिए कि वे अपने कौशल विकास पर जरूर काम करें। इसलिए आज विश्व युवा कौशल दिवस के अवसर पर हमारा ये छोटा सा प्रयास है। पूर्व में भी हमने ऐसे सैकड़ों बच्चों को स्किल ट्रेनिंग की प्रशिक्षण दी है। जो आज अपने जीवन में बहुत आगे बढ़ चुके है। 

 

 

इसी कड़ी में अध्या स्टूडियो के संस्थापक अध्या सिन्हा ने इस स्किल ट्रेनिंग पर अपनी राय देते हुए कहा की आज मेकओवर, हेयर और एम्ब्रायडरी जैसे ग्रोविंग मार्केट में युवाओं को अवसर तलाशना चाहिए। यह ट्रेंड बन गया है। गांव हो या शहर आज सब सुन्दर और अलग दिखना चाहते है। इस स्किल ट्रेनिंग प्रोग्राम के जरिये भी हम यही सन्देश देना चाहते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static