महिला सशक्तिकरण में भाजपा शीर्ष परः मुकेश शर्मा

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 04:51 PM (IST)

गुड़गांव, ब्यूरो : चुनावी जनसंपर्क की “रेस” में मिल्खा सिंह को भी पीछे छोड़ चुके गुड़गांव विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा ने सेक्टर-14, सेक्टर-12, सेक्टर-4, गुरुद्वारा न्यू कॉलोनी, बहल पार्क, रतन गार्डन, सुभाष नगर एवं मेन सदर बाजार में जनसंपर्क करते हुए अपना चुनाव प्रचार किया। इस दौरान मुकेश शर्मा ने कहा कि महिला सशक्तिकरण में भाजपा सबसे आगे है। समाज का सर्वागीण विकास महिला सशक्तिकरण के बिना संभव ही नहीं है। बच्चों की पहली गुरु मां ही होती है, इसलिए मां का सबल होना, सशक्त होना एक स्वस्थ समाज के लिए परम आवश्यक है। इस दौरान मुकेश शर्मा ने अपने भाषणों में सरकार के काम गिनाते हुए कहा कि भाजपा सरकार द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रत्येक जिले में महिला थाना खोला गया है। इसके साथ-साथ पढ़ी-लिखी पंचायतों वाला पहला प्रदेश हरियाणा है, जिसमें महिलाओं की 50 प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित की गई है।

 


बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के संकल्प को लेकर चल रही भाजपा सरकार ने अपने शासनकाल में लिंगानुपात में भी जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में वर्ष 2014 में लिंगानुपात 1000 के मुकाबले 871 था, जो अब बढ़कर 914 हो गया है। इसके अलावा भाजपा सरकार प्रदेश में 46 लाख परिवारों की लाभार्थी बहनों को गैस का सिलेंडर मात्र 500 रुपये में दे रही है। बेटियों को शिक्षित करने के लिए हर 20 किलोमीटर पर एक राजकीय कन्या महाविद्यालय का निर्माण करवाया गया है। ड्रोन दीदी योजना और राशन डिपो महिलाओं के नाम करके महिलाओं को सशक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो लखपति दीदी बनाने का संकल्प लिया है, उसे हम तेजी से हरियाणा में पूरा करेंगे। हमारी सरकार ने छात्राओं के लिए बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी है। इसके अलावा लाडो लक्ष्मी योजना के तहत 2100 रुपये हर महिला को हर महीने भाजपा सरकार ही देगी और हम यह करके दिखाएंगे। अंत में उन्होंने कहा कि हम हरियाणा की माताओं-बहनों को सजग भी करना चाहते हैं कि कांग्रेस सिर्फ झूठ बोलती है और चुनाव जीतने के बाद एक भी वादा पूरा नहीं करती, हिमाचल इसका जीता-जागता उदाहरण है।

 

कांग्रेस राज में महिलाओं पर हुए अत्याचार, थानों में नहीं हुई सुनवाई

कांग्रेस राज में दलित समाज और खास तौर पर महिलाओं पर हुए अत्याचार के बारे में बताते हुए मुकेश शर्मा ने कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार के मिर्चपुर, गुहाना, भगाणा कांड़ किसी से छिपे नहीं हैं। लूट, हत्या, डकैती और बलात्कार जैसी घटनाओं से बेहद आहत हुई जनता ने कांग्रेस को घर का रास्ता दिखा दिया। उन्होंने भारतीय ज्ञान परंपरा व संस्कारों की दुहाई देते हुए कहा कि कांग्रेस तो शुरू से ही महिला विरोधी, दलित विरोधी व देश विरोधी मानसिकता की गिरफ्त में रही है। इनको भारतीय संस्कृति का ज्ञान ही नहीं है, जिसका नतीजा यह है कि चुनाव प्रचार में हिंदुओं की वोट पाने के लिए कांग्रेस के आलाकमान राहुल गांधी कोट-पैंट के ऊपर “जनेऊ” पहनकर घूमते हैं और खुद को दत्तात्रेय ब्राह्मण बताते फिरते हैं।


मेन सदर बाजार के व्यापारियों को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा ने कहा कि इनेलो और कांग्रेस से शासन में व्यापारी वर्ग अपने को ठगा महसूस करता था। सरकार की खुलेआम लूट और गुंडागर्दी के चलते बड़े उद्योग धंधे और व्यापारी हरियाणा छोड़ भिवाड़ी और हल्द्वानी चले गए। दक्षिण हरियाणा के फरीदाबाद जिले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने तो कहकर फरीदाबाद को फकीराबाद बना दिया था। अपने ही प्रदेश की जनता के साथ इस तरह का राजनीतिक द्वेष एक राजनेता को शोभा नहीं देता। वहीं कांग्रेस के तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने तो गुड़गांव की जमीन हड़प कर प्रॉपर्टी डीलर का काम किया। इस अवसर पर सेक्टर-14, सेक्टर-12, सेक्टर-4, गुरुद्वारा न्यू कालोनी, बहल पार्क, रतन गार्डन, सुभाष नगर एवं मेन सदर बाजार की सरदारी व सामाजिक-सांस्कृतिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ-साथ व्यापारी, महिलाएं और आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी मौजूद रहे, सभी ने एक सुर में कांग्रेस व विपक्ष को देश-प्रदेश व समाज के लिए कोढ़ बताते हुए भाजपा को पूर्ण समर्थन देने का संकल्प लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static