रूढ़िवादिता को तोड़ते हुए नए ट्रेंड बना रहे  हेयर स्टाइलिस्ट शहनज

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2022 - 03:45 PM (IST)

गुड़गांव ब्यूरो : यह कहानी है कि कैसे हेयर स्टाइलिस्ट के सामने बार्बर शब्द का कोई मतलब नहीं है और हेयर कट शॉप्स को लाउंज में बदल दिया गया है। 1950 या 1960 के दशक में, बालों की पोशाक के लिए कोई सैलून नहीं था। नाई घरों में आते थे, बाल काटते थे और फिर चार्ज वसूल करना छोड़ देते थे। धीरे-धीरे लकड़ी की कुर्सी, धूल से भरा शीशा, कंघी और कैंची से दुकानें खुल गईं। बाद में इस व्यवसाय में उद्योग में निरंतर वृद्धि देखी गई और यह एक अच्छा विचार बन गया।

 

उस समय से अब दिन बदल गए हैं जब नाई हमारे घरों में आते थे और अपने बाल काटते थे, जब लोग और मशहूर हस्तियां अपने बालों को तैयार करने के लिए एक लॉन्ग के सामने लाइन में लगते थे। जिसने हेयर स्टाइलिंग की स्थिति को व्यवसाय से उद्योग और आधुनिक भारतीय हेयर स्टाइलिंग में बदल दिया, वह है शहनज़। शहनज ने कुछ तरकीबें और हुनर ​​सीखे और अपना करियर बनाया। वह न केवल मशहूर हस्तियों को बल्कि सभी को अपने बालों का इलाज कैसे करना है, यह सिखाने के लिए एक रचनात्मक व्यक्ति हैं। लेकिन जल्द ही, उन्होंने महसूस किया कि उन्हें अच्छा दिखने के लिए नहीं बल्कि दूसरों को बेहतर दिखाने के लिए बनाया गया था। इसी सोच के साथ उन्होंने मुंबई में एक सैलून खोला।  जैसे ही इसे जबरदस्त पहुंच मिली, कई छात्र इस क्षेत्र में अपनी जगह बनाने की योजना बना रहे हैं।

 

 उनका मत है कि यह भी एक प्रकार का रचनात्मक आउटलेट है। उनका सुझाव है कि लोगों को मशहूर हस्तियों द्वारा निर्धारित प्रवृत्ति का पालन नहीं करना चाहिए। उन्हें अपना स्टाइल आजमाना होता है क्योंकि हर चीज हर किसी पर सूट नहीं करती। फिर भी, वह सेलिब्रिटी की स्थिति में चढ़ गए क्योंकि उन्होंने कई प्रभावशाली और टेलीविजन स्टार करणवीर बोहरा के साथ काम किया है। इंस्टाग्राम पर उनके 539K फॉलोअर्स हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static