साइबर सिटी में बनता जा रहा है नया डंपिंग सेंटर

punjabkesari.in Friday, May 24, 2019 - 11:21 AM (IST)

गुडग़ांव(ब्यूरो): स्वच्छता की राष्ट्रीय रैकिंग में आने का सपना देखने वाले शहर की हकीकत यह है कि यहां पर अनेक जगहों पर कूड़ा को डंप करने का अवैध अडडा बना दिया गया है। इनमें से ही अवैध तरीके से कूड़ा डंपिंग का सेंटर इफको चौक के पास बनता जा रहा है जहां दिन में ही टैक्टर और ट्रकों के माध्यम से बिल्डिंग वेस्ट डंप से लेकर कूड़ा तक डंप कर दिया जाता है। इतना ही नहीं प्रशासन की आंख में धूल झोंक दिन में ही यहां पर कूड़ा जलाए जाने की घटनाएं होती हैं।

अवैध तरीके से यहां पर डाले जा रहे कूड़ा के कारण नए गुडग़ांव में जहां गंदगी का ढेर खड़ा होता दिख रहा है तो वहीं कूड़े के निस्तारण और निगरानी की व्यवस्था की पोल खुल रही है। गुडग़ांव सेक्टर-29 में किंगडम ऑफ ड्रिम के पास ही करीब दो सौ मीटर के दायरे में सड़क के एक तरफ कूड़े को डंप कर दिया जा रहा है। यहां पर खासकर बिल्डिग़ वेस्ट का ढेर लगा हुआ है जो कि चोरी-छिपे लाकर डाल दिया जाता है।

यहां पर टैक्टर और ट्रक से कूड़ा लाया जाता है और महज चंद सेकेंडों में ही कूड़ा गिराकर गाडिय़ां निकल जाती है। इसी तरह गुडग़ांव में कई जगहों पर कूड़ें के जमाव को देखा जा रहा है। हांलाकि कूड़ें को डंप करने के लिए नगर निगम की तरफ से बंधवाड़ी प्लांट को निर्धारित किया गया है। जबकि बंधवाड़ी ले जाने के बजाए कूड़ें को आनन फानन में शहर में डंप कर दिया जा रहा है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static