स्टीलबर्ड का बच्चों की सुरक्षा का स्तर बढ़ाने के लिए नया प्रयास, बेबी हेलमेट लॉन्च

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 09:24 PM (IST)

गुड़गांव, ब्यूरो: स्टीलबर्ड बेबी टॉयज साइकिलिंग और स्केटिंग एक्टिविटीज के लिए खास तौर पर तैयार किए गए बेबी हेलमेट लॉन्च किए हैं। इन बेबी हेलमेट्स के साथ स्टीलबर्ड बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता दे रहा है और उनके सिर की सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता बढ़ा रहा है। यह नया विस्तार दुनिया की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया की सहायक कंपनी स्टीलबर्ड टॉयज़ द्वारा बेबी टॉय सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक रणनीतिक कदम का प्रतीक है।

 

नई दिल्ली में राइड एशिया एक्सपो के मौके पर, स्टीलबर्ड टॉयज़ ने आधिकारिक तौर पर बेबी हेलमेट और एंटी स्किड बेबी बाथर्स की एक नई रेंज लॉन्च की। स्टीलबर्ड टॉयज़ की डायरेक्टर सृष्टि कपूर ने इस नई शुरुआत के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि "भारत में, विशेष रूप से बच्चों की सुरक्षा के लिए डिज़ाइन किए गए खिलौनों की उपलब्धता में उल्लेखनीय अंतर है। पिछले साल, हमने बेबी वॉकर, ब्लूटूथ-एनेबल्ड मॉडल सहित के लॉन्च के साथ इस सेगमेंट में प्रवेश किया था। शुरुआत के एक वर्ष से भी कम समय में, हम इस सेगमेंट में भारत का सबसे प्रमुख और लीडरशिप ब्रांड बन गए हैं।

 

बच्चों के लिए हेलमेट की आवश्यकता पर प्रकाश डालते हुए सृष्टि कपूर ने अमेरिका के चिंताजनक आंकड़ों का खुलासा किया जहां खेल गतिविधियों के दौरान हेलमेट के उपयोग की कमी के कारण कई बच्चे जोखिम में आ जाते हैं। बाइक, स्कूटर, स्केट्स और स्केटबोर्ड पर चोट लगने के कारण हर घंटे लगभग 50 बच्चे इमरजेंसी में भर्ती होते हैं और 40 प्रतिशत माता-पिता कहते हैं कि बच्चे राइड करते समय हमेशा हेलमेट नहीं पहनते हैं।

 

जबकि भारत में इसी तरह की स्टडीज की कमी है, सृष्टि कपूर ने शिशु हेलमेट और विशेष रूप से केवल बच्चों के लिए डिज़ाइन किए गए अच्छे गुणवत्ता वाले सुरक्षात्मक हेलमेट की गैर-मौजूदगी के कारण साइकिल चलाने, स्केटबोर्डिंग, रोलर स्केटिंग और अन्य गतिविधियों में शामिल बच्चों के बीच चोटों की उच्च घटनाओं की संभावना लगातार बनी रहती है। इस तरफ तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। 

 

स्टीलबर्ड टॉयज, 1964 से हेलमेट निर्माण की विरासत के साथ, अपने टॉयज डिवीजन में रिसर्च और डेवलपमेंट में चल रहे निवेश के माध्यम से बाल सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता बनाए रखता है। कंपनी की प्रोडक्ट रेंज में अब 3-12 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए स्केटिंग और साइक्लिंग हेलमेट, साथ ही बेबी हेलमेट और एंटी-स्किड बाथर्स भी शामिल हैं और हम स्केटिंग हेलमेट के लिए अपनी प्रयोगशाला में स्वयं परीक्षण करते हैं।

 

सृष्टि कपूर ने कहा कि "क्वालिटी और इनोवेशन के प्रति हमारा समर्पण भविष्य की पीढ़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। माता-पिता अपने बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने के लिए स्टीलबर्ड टॉयज पर भरोसा कर सकते हैं। अपनी विस्तार योजनाओं का समर्थन करने के लिए, स्टीलबर्ड टॉयज उत्पादन क्षमताओं को बढ़ाने और बेहतर क्वालिटी स्टैंडर्ड्स को बनाए रखने के लिए अगले तीन वर्षों में 20 करोड़ का निवेश करेगी। कंपनी का इनोवेशन पर जोर ब्लूटूथ वॉकर जैसे उत्पादों में स्पष्ट है, जिसका उद्देश्य सुरक्षा मानकों में एक व्यापक बदलाव लाना है।

 

बेबी हेलमेट के अलावा, स्टीलबर्ड ने एक्टिव शिशुओं के लिए बेहद उपयोगी विभिन्न कैरियर वेरिएंट पेश किए हैं, जो बच्चों के बढ़ने के विभिन्न चरणों के दौरान सुरक्षा और आराम प्रदान करते हैं। कंपनी का लक्ष्य आने वाले महीनों में अपने ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करते हुए अपने उत्पाद पोर्टफोलियो में विविधता लाना जारी रखना है। सृष्टि कपूर ने जोर देकर कहा कि "स्टीलबर्ड में हमारा लक्ष्य हमारे ग्राहकों को सुरक्षा, गुणवत्ता और आराम प्रदान करना है। हमें विश्वास है कि इन उत्पादों को बाजार में काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिलेगी और हम टॉय-मेकिंग इंडस्ट्री में अपनी उत्पादों की रेंज बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। आने वाले दिनों में बच्चों के लिए सुरक्षित और विश्वस्तरीय खिलौनों को लगातार लॉन्च किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static