साहिब हत्याकांड में महिलाओं सहित सैकड़ों लोगों ने ग्यारहवें दिन दी गिरफ्तारी

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 12:52 PM (IST)

नूंह मेवात(ऐ के बघेल):  साहिब हत्याकांड को लेकर पुन्हाना अनाज मंडी में पिछले 11 दिनों से इंसाफ को लेकर चल रहे अनिश्चितकालीन धरना में शनिवार को महिलाओं सहित सैकड़ों लोगों ने गिरफ्तारियां दी। जिले के इतिहास में यह पहला अवसर था , जब महिलाओं में भी गिरफ्तारी देने का जूनून सवार था। गिरफ्तारी देते समय युवाओं  बुजुर्गों में  पूरी तरह से जोश देखने को मिला। गिरफ्तारी के दौरान ही नहीं बल्कि पुनहाना अनाज मंडी से नूंह पुलिस लाइन में ले जाने के दौरान भी गिरफ्तार लोगों ने मनोहर लाल खट्टर और नूंह पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
PunjabKesari
महिलाओं में महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष मोहमदी बेगम , पीसीसी सदस्य महताब अहमद , इनेलो जिलाध्यक्ष चौधरी बदरुद्दीन , तैयब हुसैन घासेड़िया , ताहिर हुसैन एडवोकेट , जावेद अहमद एडवोकेट , नेहा खान सहित कुछ गणमान्य लोग शामिल थे। गुरुवार को स्थानीय विधायक , पूर्व विधायक , पूर्व मंत्री , अधिवक्ताओं , समाजसेवियों सहित 31 लोगों ने गिरफ्तारी दी थी। रविवार को राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधी पर शिकायत लेकर जाने के बाद जंतर-मंतर पर धरना दिया जायेगा। जिसकी इजाजत दिल्ली पुलिस से ली जा चुकी है। 
PunjabKesari
आपको बता दें कि गत सात अगस्त को उतराखंड - हरियाणा पुलिस की संयुक्त टीम ने देहरादून मोबाइल शोरूम से लूट के आरोपी शब्बीर पटाकपुर को छापा मारकर पकड़ लिया था। उसी दौरान पुलिस पर हमला कर ग्रामीणों ने शब्बीर को छुड़ा लिया , लेकिन करीब घंटा भर चले इस मामले में गोली लगने से अपने मामा के गांव आये साहिब निवासी नहेदा की मौत हो गई। उसी दिन से यह विवाद चल रहा है। घटना के 12 दिन बीत जाने के बाद शव को अभी तक दफनाया नहीं गया है। शव पीजीआई रोहतक की मोर्चरी में रखा हुआ है। वहीं पर शव का पोस्टमार्टम हुआ था। 
PunjabKesari
कई दिनों तक तो पोस्टमार्टम ही नहीं हुआ , पुलिस के अधिकारियों-कर्मचारियों का नाम हत्या मामले की तहरीर से जुड़ा तो पोस्टमार्टम का रास्ता साफ हुआ , लेकिन अभी भी पुलिस जवानों की गिरफ्तारी नहीं करने की वजह से शव नहीं लेने और धरना जारी रखने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। घटना के चलते विधायक रहीस खान की जमकर हूटिंग और विरोध जारी है, तो सीएम मनोहर लाल से कई दिन पहले राई सोनीपत में मुलाकात करने का भी कोई खास लाभ नहीं मिला। सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि संगीता कालिया आईपीएस की देखरेख में मनोहर सरकार ने साहिब हत्याकांड की जांच कराने का फैसला लिया है। 
PunjabKesari
जिस तरह से साहिब हत्याकांड में पुलिस कमेटी अपनी-अपनी जिद पर अड़ी हुई हैं , उससे नहीं लगता कि यह मामला जल्द सुलझने वाला है। केस में पुलिस के 20 नामजद सहित 32 लोगों पर तहरीर लिखी जा चुकी है, तो ग्रामीणों के 41 नामजद सहित करीब सवा सौ अन्य लोगों पर मामला दर्ज है।  शनिवार को बसपा नेता चौधरी जावेद अहमद ने 2 लाख रुपये, हाजी साहब खान पटवारी पीसीसी सचिव ने 50 हजार रुपये, सुभान खान सिंगारिया पूर्व प्रत्याशी कांग्रेस ने 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद की। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static