चुनाव प्रचार की उलटी गिनती शुरू, हार के डर से बौखलाया विपक्षः मुकेश शर्मा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 08:16 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): गुड़गांव से भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा अपने तूफानी दौरों पर हैं। उन्होंने घर-घर, गली-गली, दुकान-दुकान, नुक्कड़-नुक्कड़, गांव-गांव, कॉलोनी - कॉलोनी व सेक्टर-सेक्टर पहुंच कर चुनाव प्रचार की ऐसी आंधी चलाई है जिसने सारे विपक्ष को उड़ा कर रख दिया है। विपक्ष की समझ में नहीं आ रहा कि करें तो क्या करें? वहीं दूसरी तरफ मुकेश शर्मा के द्वारा पिछले 25 वर्षों में किये गए सामाजिक कार्यों को देखते हुए जनता के बीच हुए सर्वे पर पार्टी ने एकतरफा उनके नाम पर जो मोहर लगाई थी उसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। जनता का अपार प्रेम और सैकड़ों संस्थानों, एनजीओ, आरडब्लूए, क्षेत्रिय समितियों, संगठनों, 36 बिरादरियों एवं व्यापारी वर्ग के द्वारा दिए गए एकतरफा जनसमर्थन से यह साफ हो गया है कि मुकेश शर्मा अपने चुनावी प्रतिद्दंदियों पर बहुत भारी पड़ने वाले हैं।

 

मंगलवार को अपनी चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की नीति और सिद्धांत समाज कल्याण व सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक उन्नति के पक्षधर हैं। जबकि सारा विपक्ष देश-प्रदेश में गृहयुद्ध कराना चाहता है। देश में अशांति और असुरक्षा का वातावरण पैदा करना चाहती है। देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त विपक्ष टूलकिट गैंग और विदेशी हाथों की कठपुतली बना दिखाई देता है। कांग्रेस सरकार में देश-प्रदेश को विकास की दृष्टि से सैकड़ों वर्ष पीछे कर दिया। भ्रष्ट्राचार में डूबी कांग्रेस ने देश की सेना, सैनिकों और वैज्ञानिकों तक को नहीं छोड़ा। प्रत्येक वर्ग के साथ किए गए छल-कपट को जनता समझ चुकी है जिसके कारण कांग्रेस में शोक की लहर है। 

 

प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने गर्भवती महिला से लेकर बुजुर्गों तक का ख्याल रखा है। गर्भवती महिला व गर्भस्थ शिशु के लिए आगंनवाडियों द्वारा समय-समय पर शारीरिक जांच, आहार संबंधी जानकारी व आर्थित सहायता दी जा रही है जिससे जच्चा-बच्चा स्वस्थ रहें। इसके साथ-साथ स्कूल जाने वाले विद्यार्थीयों के लिए मिड-डे मील और वजीफा का भी प्रावधान है। मानसिक विकंलांग बच्चों के लिए अनेकों सुविधाएं दी जा रही है। युवाओं के लिए कौशल रोजगार यूनिवर्सिटी खोल कर प्रदेश सरकार ने एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। अब हर हाथ रोजगार है। उद्योग नीति के तहत नए नए उद्योग प्रदेश में आ रहे हैं जो तत्कालीन सरकारों की लूटनीति के चलते हरियाणा छोडकर चले गए थे। व्यापारी वर्ग से अब कोई फिरौती-वसूली नहीं मांगता। स्कूल व कालेज जाने वाली कन्याओं के लिए उनके नजदीक महिला कालेज खोल खोलकर शिक्षा के क्षेत्र में नई क्रांति ला दी है। 

 

महिला सुरक्षा के लिए दुर्गा शक्ति ऐप के माध्यम से त्वरित कार्यवाही की जा रही है। प्रदेश में महिला थाने खोलकर महिला सुरक्षा को और बढावा दिया है। हाथ बुनकरों और स्थानीय कला को बढावा देने के लिए प्रदेश में अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले का आयोजन किया जाता है जो कि सूरजकुंड फरीदाबाद में प्रतिवर्ष लगाया जाता है। इस मेले में प्रदेश के लोग अपनी संस्कृति से साथ-साथ अनेकों देशों की संस्कृतियों के भी दर्शन करते हैं जहां व्यापार के साथ-साथ कला-संस्कृति का भी आदान-प्रदान होता है। मेले के समापन समारोह में उत्कृष्ट कलाकारों को ईनाम देकर सम्मानित किया जाता है। 

 

विज्ञान कला और वैज्ञानिक शिक्षा को बढावा देने व उद्योग क्रांति को जन्म देने वाली भाजपा सरकार ने न केवल देश अपितु चंद्रमा तक भारतीय तिरंगे को फहरा दिया है। आज विदेशों के सैटेलाईट भी हमारे माध्यम से भेजे जा रहे हैं। रक्षा क्षेत्र में हुए बदलावों व नीतियों के चलते आज हम अपने हथियार दूसरे देशों को निर्यात कर रहे हैं। चीन और पाकिस्तान जैसे देशों की आर्थिक हालत आज मिट्टी में मिल चुकी है और भारत का डंका आज पूरे विश्व में गूंज रहा है। 

 

प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने लिए वोट की अपील करते हुए मुकेश शर्मा ने कहा कि आपके द्वारा भाजपा को दिया गया एक-एक वोट आपके साथ-साथ आपके बच्चों का भी भविष्य संवारेगा। गुड़गांव के साथ-साथ हरियाणा का विकास पूरे देश में गूंजेगा। हरियाणा की आर्थिक राजधानी गुड़गांव को बताते हुए उन्होंने कहा कि आगामी 5 अक्टूबर ईवीएम मशीन के चौथे नंबर का बटन दबाकर कमल निशान को वोट दें। भाजपा की सरकार आपकी अपनी सरकार होगी, मुकेश शर्मा की जीत आपकी अपनी जीत होगी। इस अवसर पर समाज की 36 बिरादरी के साथ-साथ अनेकों संस्थानों के लोग मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static