हनुमान बनकर वोट करेगी जनता, विपक्ष के “लंका” दहन में बस कुछ समय बाकीः मुकेश शर्मा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 08:53 PM (IST)

गुड़गांव । चुनाव प्रचार में साम-दाम-दंड-भेद की नीतियों को दरकिनार कर गुड़गांव सीट से भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा ने लोगों के बीच जो पैठ बनाई है, उसका कोई तोड़ नहीं है। चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में मुकेश शर्मा ने दिन-रात एक किया हुआ है। समाज के सभी तबकों और 36 बिरादरी का समर्थन प्राप्त करने वाले वह गुड़गांव के पहले विधायक पद के उम्मीदवार हैं। अब से पहले इतना जनसैलाब और लोगों का स्वतः समर्थन किसी उम्मीदवार के लिए देखने को नहीं मिला। उन्होंने राजीव नगर, सुखराली, गुड़गांव गांव, अशोक विहार फेस-1, ओम नगर, शक्ति नगर, तिकोना पार्क, लक्ष्मी गार्डन, शीतला कालोनी में अपनी चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया।

 

इस अवसर पर जगह-जगह उनका भव्य स्वागत हुआ। कहीं पर चांदी के मुकुट पहनाए गए तो कहीं फरसा, गदा व बुके देकर उन्हें सम्मानित किया गया। उनके संबोधन से पहले आतिशबाजी करते हुए उनके समर्थकों ने मुकेश शर्मा जिंदाबाद के नारे लगाकर माहौल को एकतरफा कर दिया। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैं गुड़गांव को विश्व स्तर की सुविधाएं दिलाकर ही दम लूंगा, फिर चाहे वह फ्लाईओवर्स हों, पीजीआई हो, इंडोर स्टेडियम हो या अत्याधुनिक बस स्टैंड। उक्त सभी समस्याओं को दूर कर यहां की देवतुल्य जनता को बेहतर ही नहीं, अपितु बेहतरीन गुड़गांव देंगे। उन्होंने कहा कि लग्न, मेहनत और इच्छाशक्ति ही व्यक्ति को आगे बढ़ाती है। सड़क, बिजली, पानी, सीवर, पार्क आदि की मूलभूत सुविधाएं तो प्राथमिकता के आधार पर दूर करेंगे ही और साथ के साथ गुणवत्तापरक जीवन शैली के लिए भी प्रयास जारी रहेंगे।

 


नवरात्रों और रामचरितमानस का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह नौ दिन शक्ति की पूजा के दिन हैं। सात्विकता से जीवन का निर्वहन कर शक्ति अर्जित करने के दिन हैं। कांग्रेस और विपक्ष पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसके आलाकमान रावण की तरह न तो राम को मानती है, न राममंदिर को। सनातन का उपहास उड़ाने वालों को, राम को काल्पनिक बताने वालों को और रामसेतु व रामायण को दंतकथा बोलने वालों को गुड़गांव की देवतुल्य जनता सबक सिखाएगी। इस बार चुनाव में गुड़गांव की जनता “हनुमान” बनकर वोट करेगी, जिसके परिणाम स्वरूप अहंकारियों, झूठे व मक्कार राजनेताओं की लंका दहन होकर रहेगी। उन्होंने कहा कि गुड़गांव में इस बार दो बार दशहरा मनाया जाएगा।

 


सभा में उपस्थित बुजुर्गों ने कहा कि मुकेश शर्मा जनता से लेकर अधिकारी और राष्ट्रीय स्तर तक के नेताओं की पहली पसंद बन चुके हैं। इनके अपने सामाजिक कार्यों और व्यवहार के कारण एक अलग पहचान बनाने का नतीजा यह रहा है कि इनके चुनाव प्रचार के लिए कई केंद्रीय मंत्रियों ने आकर चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया है। दक्षिण हरियाणा के लिए हुई सुपर रैली और जनआशीर्वाद सभा में देश के प्रधानमंत्री ने भी गुड़गांव सीट के लिए वोट की अपील करते हुए कहा है कि इन्हें भारी मतों से विजयी बनाएं। हरियाणा की आर्थिक राजधानी कहा जाने वाला गुड़गांव हरियाणा की वीवीआईपी सीट माना जाता है, और हम इस बार गुड़गांव की सीट को प्रचंड बहुमत से भाजपा की झोली में देकर इतिहास रच देंगे। इस अवसर पर समाज की 36 बिरादरी, मातृशक्ति, युवा साथी व गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static