बॉलीवुड सिंगर Ramya Iyer ने ऐसे की थी सिंगिंग कि शुरुआत, आज पुरी दुनिया में चलते है इनके गाने

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 03:27 PM (IST)

गुडगांव ब्यूरो : बॉलीवुड आज किसी नाम के मोहताज नहीं है, आज जहां देखो इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के गाने बजते रहते हैं चाहे वह भारत हो या बाहर की कोई विदेशी कंट्री. लोग हिंदुस्तानी गानों के दीवाने हैं और इसी दीवानेपन के चलते आज बॉलीवुड इतने बड़े मुकाम पर पहुंच पाया है. बॉलीवुड की सफलता के पीछे कई सारे ऐसे लोगों का हाथ है जिन्होंने दिन-रात कड़ी मेहनत करके इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक तूफान लाया और उसी तूफान की वजह से आज लोग बॉलीवुड को देश विदेशों तक देखते हैं. बात करें बॉलीवुड में फेमस सिंगर की तो उनमें कई लोग शामिल है जैसे शान, सोनू निगम, श्रेया घोषाल, लता मंगेशकर दीदी, के.के., उदित नारायण, मोहम्मद रफी साहब, किशोर कुमार, कुमार सानू, अलका याग्निक, सुनिधि चौहान, आशा भोंसले, राम्या अय्यर, चौहान साहब, अरिजीत सिंह, मोहित चौहान, ए आर रहमान, शंकर महादेवन, जगजीत सिंह, अमित त्रिवेदी, अरमान मलिक और भी बहुत लोग जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से आज बॉलीवुड को इस मुकाम पर पहुंचाया है। लेकिन आज हम जिनकी बात करेंगे वो है राम्या अय्यर, जिनके सोंग्स आज धूम मचाते हैं और उनके कुछ गाने लाखों बार प्ले किए जा चुके हैं।

 

राम्या अय्यर अपने सॉन्ग जैसे : "Haye Mera Dil, Mean" और कोक स्टूडियो वन का "Aaj Jane ki zid Na karo" आदि के लिए फैमस है। इसके अलावा भी राम्या के काफी सारे गाने सुपरहिट हो चुके हैं जैसे: Maade, Takadi Rawa, Kaali meri gut, जिसमे म्यूजिक फेमस म्यूजिक डायरेक्टर टीनू अरोरा (Teenu Arora) ने दिया था और ये गाने टी सीरीज, टाइम्स म्यूजिक, स्पीड रिकॉर्ड्स, कोक स्टूडियो सीजन वन, जैसे प्लेटफार्म पर रिलीज हो चुके हैं। इसके अलावा राम्या का गाना जैकपोट मूवी में भी आ चुका है जिसमें सनी लियोनी फीचर थी।

 

बात करे अगर राम्या के जन्म की तो राम्या का जन्म बंगाली मदर और तमिल पिता के घर कोलकाता में हुआ था। राम्या ने अपने स्कूल की पढ़ाई Springdales School दिल्ली से पूरी की और उसके बाद कॉलेज की पढ़ाई Lady Shriram (LSR) Delhi University से पूरी की। राम्या ने संगीत की शिक्षा क्लासिकल वोकलिस्ट श्रीमती अंशु थापलियाल (Smt Anshu Thapliyal) से प्राप्त ली और पढ़ाई के बाद ही अपनी प्रोफेशनल म्यूजिकल केरियर की शुरूआत की। राम्या जी ने शुरूआत coke studio session one में गाए "आज जाने की जिद ना करो" से की ओर बस उसके बाद एक के बाद एक गाने लाकर आज बालीवुड में ये मुकाम हासिल कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static