सोकुडो इलेक्ट्रिक ने खोला नया फ्लैगशिप स्टोर, शहर में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को दिया जाएगा बढ़ावा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2024 - 04:59 PM (IST)

गुड़गांव ब्यूरो : सोकुडो इलेक्ट्रिक ने शाहदरा, नई दिल्ली में अपना नया डीलरशिप स्टोर खोला है। यह दिल्ली में इसका दूसरा स्टोर है। नया स्टोर अनुभूति इलेक्ट्रिक, मकान नंबर सी, 52/ए, मेन, 100 फुटा रोड, दुर्गा पुरी, शाहदरा, नई दिल्ली का परिचालन 29 जुलाई, 2024 से शुरू किया गया है। यह स्टोर 2000 वर्ग फुट में बना है और रणनीतिक रूप से अहम लोकेशन पर स्थित है। यहां से रोजाना करीब 5000 लोग गुजरते हैं। इस नए स्टोर के साथ सोकुडो इलेक्ट्रिक का लक्ष्य दीवाली सीजन के दौरान करीब 200 दोपहिया बेचने और त्योहारी सीजन के बाद के महीनों में 100 वाहन प्रतिमाह तक बेचने का है। इलेक्ट्रिक दोपहिया बनाने वाली कंपनी को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2024-25 के अंत तक कुल बिक्री में इस नए स्टोर की हिस्सेदारी 5 से 7.5 प्रतिशत तक होगी।

 

 

सोकुडो इलेक्ट्रिक इंडिया के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर प्रशांत वशिष्ठ ने कहा, ‘दिल्ली में अपना नया स्टोर खोलते हुए मुझे खुशी हो रही है। इस समय दिल्ली भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में आ रही क्रांति की अगुआई कर रहा है। दिल्ली में नया स्टोर खोलने का हमारा फैसला यहां की प्रगतिशील ईवी पॉलिसी और वाहनों के कारण होने वाले प्रदूषण को कम करने की दिशा में यहां के प्रयासों से प्रेरित है। नए स्टोर के साथ सोकुडो इलेक्ट्रिक का उद्देश्य दिल्ली के इस लक्ष्य में योगदान देना है कि 2024 के अंत तक यहां बिकने वाले हर 4 में से एक वाहन इलेक्ट्रिक हो। इसके लिए हम ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण विकल्प उपलब्ध कराएंगे। हमारे स्टोर का रणनीतिक लोकेशन प्रीमियम क्वालिटी के इलेक्ट्रिक स्कूटरों को पेश करने के लिए लिहाज से आदर्श है। मुझे उम्मीद है कि इस विस्तार से हम दिल्ली में उच्च गुणवत्ता वाले इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बढ़ती मांग को पूरा करने में सक्षम होंगे, क्योंकि पिछले कुछ समय में कम गुणवत्ता वाले चीनी वाहनों के कारण लोगों में हताशा है।’

 

 

नए स्टोर में आरटीओ और नॉन-आरटीओ स्कूटर, हेलमेट, राइडिंग एक्सेसरीज को उपलब्ध कराया जाएगा। यहां शोरूम मैनेजर, सेल्स एक्जीक्यूटिव, टेक्निकल इंजीनियर, कैनोपी एक्जीक्यूटिव, डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट और टेस्ट ड्राइव एक्जीक्यूटिव के रूप में कुशल लोगों की टीम होगी। इन पेशेवरों के अतिरिक्त, यहां दो समर्पित टेक्नीशियन होंगे, जो रिपेयर और सर्विस के लिए ऑन-साइट उपलब्ध होंगे। सोकुडो इलेक्ट्रिक ने अगले दो महीने में अलग से एक सर्विस स्टेशन स्थापित करने की योजना भी बनाई है। नए डीलरशिप स्टोर के साथ सोकुडो इलेक्ट्रिक ने ईवी की स्वीकार्यता बढ़ाने की दिशा में दिल्ली के प्रयासों में योगदान देने और शहर में इफिशिएंट व मेड इन इंडिया वाहनों की बढ़ती मांग को पूरा करने के अपने लक्ष्य की दिशा में अहम कदम बढ़ाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static