एप्पल स्टोर दिलाने के नाम पर 1.67 करोड़ की ठगी, शातिर ठग परिवार सहित हुआ फरार

9/16/2021 5:56:13 PM

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): पुलिस की लगातार एडवाइजरी के बावजूद लोग लापरवाह हैं और इसी के चलते शातिर ठग लगातार अपने कारनामों को अंजाम दे रहे हैं। एक शातिर ठग ने शहर के नामी व्यापारी को एप्पल स्टोर दिलाने के नाम पर उसे 1.67 करोड़ का चूना लगा दिया और फिर परिवार सहित फरार हो गया। मॉडल टाउन थाना पुलिस आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

शहर के बारा हजारी के रहने वाले ऋषभ जैन ने बताया कि उसने मॉडल टाउन एरिया में मोबाइल शॉप खोल रखी है। इसमें उसका एक पार्टनर भी है। शहर के बंजारवाड़ा निवासी दीपक मेहंदीरत्ता उनकी दुकान के साथ-साथ शहर में अन्य शोरूम पर भी एप्पल के मोबाइल बेचता है। इसी बीच दीपक मेहंदीरत्ता ने ऋषभ के भाई अभिषेक जैन को कहा कि एप्पल कंपनी में उसका एक दोस्त बड़े पद पर कार्यरत है। उसकी एप्रोच से वह उसे रेवाड़ी में एप्पल का स्टोर दिला सकता है। अभिषेक उसके झांसे में आ गया और उसने 16 लाख रुपए सिक्योरिटी के नाम पर एक फर्म के नाम पर ट्रांसफर कर दिए। इसके एवज में दीपक ने कंपनी के फर्जी कागजात तैयार कर उसे दे दिए। 

बाद में वह धीरे-धीरे उससे एक करोड़ से अधिक की रकम नकद व कुछ एमाउंट ऑनलाइन तरीके से ले लिए। इसके बाद भी उसने कुछ ओर रकम दीपक को दी। इस प्रकर दीपक उनसे एक करोड़ 67 लाख रुपए ले लिए। इसके बाद दीपक ने कहा कि अभिषेक को एप्प्ल स्टोर के लिए नई दुकान लेनी होगी। इस पर अभिषेक ने मॉडल टाउन एरिया में एक दुकान ले ली और पूरा स्टोर तैयार भी कर लिया। अभिषेक बार-बार दीपक से स्टोर के बारे में पूछता रहा और वह अमेरिका में लॉकडाउन व कोविड का बहाना बनाकर टालता रहा। 

दीपक ने कहा कि मार्च 2021 के बाद उसका स्टोर खुल जाएगा। शंका होने पर अभिषेक व ऋषभ ने दिल्ली जाकर एप्प्ल स्टोर पर संपर्क साधकर 16 लाख रुपए की रसीद दिखाई। इस पर उन्हें बताया गया कि इस पेमेंट के एवज में दीपक उसके यहां से एप्पल के मोबाइल फोन लेकर जा चुका है। रही बात स्टोर की तो इस बारे में उनकी कोई बात नहीं हुई। दोनों भाई ने बार-बार दीपक से संपर्क कर स्टोर के बारे में पूछा लेकिन वह टालता रहा। इसके बाद उसने फोन रिसीव करना बंद कर दिया और फिर साफ मना कर दिया कि वह पेमेंट नहीं दे पाएगा। इस पर ऋषभ ने मॉडल थाना पुलिस को पूरी कहानी बताकर मामला दर्ज कराया।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

static