सिरसा में 1 हफ्ते में मिले 1 हजार कोरोना के मरीज,  स्वास्थ्य विभाग ने किए पुख्ता प्रबंध

4/21/2021 3:34:06 PM

सिरसा(सतनाम):  सिरसा जिला में पिछले 1 हफ्ते में एक हजार कोरोना के मरीज मिले हैं जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ आम जनों की चिंताएं भी बढ़ गई है। रोजाना सिरसा जिला में कोरोना के बढ़ते मामले देख स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट दिखाई दे रहा है। सिरसा स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना को कंट्रोल करने के लिए और कोरोना के मरीजों का इलाज करने के लिए क्या कुछ व्यवस्थाएं की हैं। 

सिरसा के स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ डॉ वीरेश भूषण ने बताया कि कोरोना के मरीजों का इलाज करने के लिए सिरसा जिला के अस्पतालों में व्यापक प्रबंध किए गए है। विभाग के अधिकारियों के अनुसार सिरसा जिला में कोई ऑक्सीजन की कमी नहीं है। सिरसा जिला में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन है। ऑक्सीजन को वितरण करने के लिए विभाग ने सीनियर ड्रग कंट्रोलर एन के गोयल को तैनात किया गया है। किसी भी व्यक्ति को ऑक्सीजन की कमी नहीं है ऑक्सीजन को सुचारू रूप से सप्लाई किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सिरसा जिला में कोरोना को देखते हुए 518 बेड की व्यवस्था की गई है जिसमें 242 ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है , 45 ICU बेड की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा नॉन ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है। 107 बेड को रिज़र्व किया गया है। उन्होंने कहा कि लोगों में रैमडी सिंवीर के लिए भगदड़ शुरू हो गई है उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस तरह की भगदड़ न मचाए कोरोना के मरीज को जरूरत के हिसाब से ट्रीटमेंट किया जाएगा। सिरसा जिला के लिए अगले 2 हफ्ते बेहद गंभीर है। सिरसा जिला में 35 बेड की और व्यवस्था की गई है। सिरसा जिला में 107 बेड रिज़र्व किए गए है। सिरसा में अगले दो तीन हफ्तों में कोरोना के ज्यादा केस आने की संभावना है। प्राइवेट अस्पताल भी कोरोना के केस बढ़ने के बाद मदद को तैयार है । 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


Content Writer

Isha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static