हरियाणा में 105 स्कूल बंद करने पर बोले शिक्षा मंत्री, व्यवस्था सुधारेगा यह फैसला

punjabkesari.in Sunday, Aug 21, 2022 - 07:26 PM (IST)

अंबाला(अमन): हरियाणा सरकार द्वारा 105 सरकारी स्कूलों बंद करने के फैसले के खिलाफ विपक्षी पार्टियां लगातार हावी हैं। आम आदमी पार्टी ने तो सरकार के इस फैसले को चैलेंज करते हुए कहा कि स्कूल बंद नहीं होने देंगे। विपक्ष के इस हमले का जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर ने कहा कि विपक्षी पार्टियां बेफिजूल की बातें कर रही हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की कम संख्या के चलते पहले भी प्रदेश में स्कूल बंद किए गए थे। लेकिन जैसे ही बच्चों की संख्या पूरी हुई तो स्कूलों को दोबारा खोल दिया गया। उन्होंने कहा अगर कहीं स्कूल में बच्चे नहीं हैं तो स्कूल तो बंद करने ही पड़ेंगे।

 

स्कूल बंद करने के फैसले पर शिक्षा मंत्री ने किया सरकार का बचाव

 

शिक्षा मंत्री रविवार को अंबाला शहर के निजी कॉलेज में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। यहां स्कूल बंद करने के फैसले से चौतरफा घिरी सरकार का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा यह फैसला स्कूलों की व्यवस्था को ठीक करने के लिए लिया गया है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूल खुले रखने की बजाए, स्कूलों की व्यवस्था सही करना ज्यादा महत्वपूर्ण है। वहीं ट्रांसफर ड्राइव को लेकर अध्यापकों को आ रही परेशानियों को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए उन्होंने अध्यापकों के दो बड़े संगठनों को मीटिंग के लिए बुलाया है। उनसे उनकी परेशानी के बारे में पूछा जायेगा। जिसके बाद उनकी समस्या का समाधान किया जायेगा। 

 

चिराग योजना पर हो रहे विरोध पर भी बोले कंवरपाल गुज्जर

 

नियम 134 ए खत्म करने के बाद हरियाणा सरकार द्वारा लाई गई नई शिक्षा नीति चिराग योजना का अभिभावकों और शिक्षकों द्वारा विरोध होने के सवाल पर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि यह विरोध लोगों को गुमराह करने के लिए किया जा रहा है, जोकि बिलकुल गलत है। हरियाणा-पंजाब सरकार की सहमति के बाद चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम बदलकर शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने के निर्णय को लेकर गुज्जर ने कहा कि यह बहुत ख़ुशी की बात है। देश के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले स्वतंत्रता सैनानी के नाम पर एयरपोर्ट का नाम रखा जाना अच्छी बात है।  

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static