11 अवैध कालोनियों को किया जमींदोज, 55 एकड़ जमीन करायी खाली

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 12:15 PM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो): अवैध कालोनियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला नगर योजनाकार विभाग ने कुल 55 एकड़ सरकारी जमीन को खाली करा लिया है। जेल रोड से सटे हुए कुल ग्यारह कालोनियों को साफ कर दिया गया जो कि अवैध तरीके से सार्वजनिक भूमि पर उग आई थी। 55 एकड़ की इस जमीन पर कुल 350 अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया है।

उल्लेखनीय है कि जिला नगर योजनाकार विभाग इन दिनों अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला रहा है। दूसरी तरफ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने भी कार्रवाई करते हुए तीन हजार मीटर की सड़क को अतिक्रमण से मुक्त कराया है। इस सड़क पर 20 से अधिक बाउंड्री बनाई गई थी जिसे प्राधिकरण के अधिकारियों ने ध्वस्त करा दिया है।

अतिक्रमण को हटाने की यह बड़ी कार्रवाई दिन में करीब 11 बजे शुरु की गई जो शाम छह बजे तक चलती रही है।  इस दौरान भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हुडा अधिकारियों और जिला नगर योजनाकार विभाग के अधिकारियों ने सरकारी जमीनों को अवैध अतिक्रमण से मुक्त कराया। अधिकारियों ने अतिक्रमण करने वालों को चेतावनी दी कि आगे से अतिक्रमण करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और मामला दर्ज किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि गुडग़ांव, सोहना, बादशाहपुर, भोंडसी आदि में दर्जनों अवैध कालोनियां विकसित कर ली गई है जिसे लेकर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और जिला नगर योजनाकार विभाग ने अपने-अपने स्तर पर अभियान छेड़ दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static