एक ही मुर्गा कारोबारी से 13 लोगों ने की 1.77 करोड़ की धोखाधड़ी, सभी पर केस दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 08:55 AM (IST)

जींद: जिले के मुर्गा कारोबारी ने दिल्ली और उत्तरप्रदेश के व्यापारियों पर एक करोड़ 77 लाख 66 हजार 28 रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। शहर थाना नरवाना पुलिस ने मामले में 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। नरवाना की बसंत बिहार कॉलोनी निवासी अजय नैन ने शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह मुर्गों का कारोबार करते हैं। इसके चलते उनकी जान पहचान दिल्ली और उत्तरप्रदेश तथा अन्य प्रदेशों में मुर्गा कारोबारियों से है। वर्ष 2020 में दिल्ली के कुछ व्यापारी उनके नरवाना कार्यालय में आए। व्यापार से संबंधित बातें कीं। इसके बाद मुर्गे की खरीदारी शुरू कर दी।

इसके चलते उनके साथ दिल्ली व आसपास इलाकों के 13 व्यापारी भी जुड़ गए। शुरुआती दौर पर भुगतान ठीक होता रहा। आरोप है कि बाद में व्यापारियों ने धीरे-धीरे राशि को रोकना शुरू कर दिया। जब भी वह राशि मांगते तो उन्हें शीघ्र ही भुगतान करने की बात कही जाती।

 जांच अधिकारी रोशनलाल ने बताया कि पुलिस ने मुर्गा कारोबारी अजय नैन की शिकायत पर गाजियाबाद की न्यू बस्ती के गौरी पत्ती, लोनी देहात निवासी एहसान कुरैशी, नया फरीदाबाद के एसी नगर नजदीक छोटी मस्जिद निवासी इकबाल, दिल्ली के सुल्तानपुरी निवासी शाहनवाज, दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के स्वामी श्रद्धानंद काॅलोनी निवासी विपिन, गुरुग्राम के डीएलएफ सिटी फेज-1 निवासी सुमन सौरभ, दिल्ली स्थित बेगमपुर राजीव नगर निवासी संदीप, नवाब रोड के कुरैश नगर निवासी मोहम्मद मतीन कुरैशी, जींद के बड़ौदी गांव निवासी जोगिंद्र चहल, दिल्ली के खादर सरिता विहार निवासी रसीद, दिल्ली के सुल्तानपुरी निवासी मोहम्मद अकमल, दिल्ली के नरेला निवासी मोहम्मद अशरफ, दिल्ली के गाजीपुर, मंडी बिलाल, फुड मुर्गा मंडी निवासी मोहम्मद बिलाल, जहांगीरपुरी दिल्ली निवासी शहजाद के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static