14 खापों ने किसानों के साथ मिलकर PM मोदी को भेजी चिट्ठी, बोले- पत्र में लिखी आत्मा की आवाज

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 08:31 PM (IST)

जींद (अनिल कुमार): कृषि कानूनों पर सरकार और किसानों के बीच बना गतिरोध समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा। आंदोलन को खत्म करने को लेकर कई बार वार्ता हो चुकी है, लेकिन कोई हल नहीं निकला। किसान इन कानूनों को वापस लेने की अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। ये मांग पूरी ना होने पर किसान अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को हरियाणा के जींद के बांगर एरिया की 14 खापों ने किसानों के साथ मिलकर पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी। जिसमें उन्होंने कानूनों को वापस लेने की मांग उठाई।  

PunjabKesari, haryana

ये 14 खापें हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और किसान मसीहा छोटू राम के नातिन एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के क्षेत्र से संबधित है। इन्होंने पूरे क्षेत्र में चिट्ठी लिखो अभियान शुरु कर दिया है। इसी के तहत सोमवार को जींद के खटकड़ टोल प्लाजा पर हुई पंचायत के माध्यम से पीएम को चिट्ठी भेजी गई। जिसमें खापों और किसानों ने तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए प्रधानमंत्री से गुहार लगाई। उन्होंने कहा तीनों कृषि कानून हर वर्ग के खिलाफ हैं, इसलिए इनको रद्द किया जाए। 

PunjabKesari, haryana

खापों ने जींद खटकड़ टोल प्लाज़ा पर अब डेरा डाल लिया है। उन्होंने निर्णय लिया है कि वह किसान आंदोलन चलने तक डटे रहेंगे। इस दौरान किसान ने कहा कि मोदी रेडियो से मन की बात करते हैं, लेकिन हमने चिट्ठी में मोदी को आत्मा की आवाज लिखी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static