बाप रे बाप...बस में ही बसा दिया पूरा गांव का गांव, 52 सीट की बस में भरी 147 सवारियां, ठोका 46 हजार का जुर्माना

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 03:35 PM (IST)

पानीपत (सचिन शर्मा) : एक बस, 147 सवारी, क्या आपने ऐसी बस देखी है। नहीं देखी है तो चलिए हम आपको दिखाते है मौत का सफर करवाने वाली इस बस को। आप इसे बस नहीं, एक चलता फिरता गांव भी कह सकते हैं। क्योंकि बस में 10 मकान की चौखट, एक अलमारी, 2 बाइक, साइकिल, पानी, खाना, घर के हर समान के दर्जनों लगेज हैं। इतना ही नहीं बस में 147 सवारियों को भेड़ बकरियों की तरह भर रखा था, जिसमें 49 चीखते चिल्लाते बच्चे और 98 बड़े पुरुष और महिलाएं बैठी थी।

PunjabKesari

46 हजार का चालान काट बस को किया इम्पाउंड

आपको बता दें यह अवैध बस पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा पुलिस को ठेंगा दिखाते हुए पानीपत पहुंची, जिसको पानीपत ट्रैफिक इंचार्ज रणबीर मान ने 2 किलोमीटर पीछा करते हुए पानीपत-गोहाना रोड सुविधा शोरूम के पास पकड़ा। जब ट्रैफिक इंचार्ज रणबीर मान ने बस को रुकवाकर खाली करवाया तो सबके होश उड़ गए और बस खाली होते-होते आधा घण्टा लग गया। सड़क पर सवारियां ही सवारियां दिखाई देने लगी। जब ट्रैफिक इंचार्ज रणबीर मान ने सवारी की काउंटिंग की तो हैरान रह गए, जिसमें 98 बड़े पुरुष और महिलाएं और 49 बच्चे बस से बाहर निकले। यातायात के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाते देख और कई लोगों का रिस्क लेकर चल रही बस का ट्रैफिक इंचार्ज ने साढ़े 46000 का चालान काट कर बस को इम्पाउंड कर दिया क्योंकि ना तो बस चालक के पास लाइसेंस था ना आरसी थी और बस की हाइट भी सामान्य से बहुत ज्यादा थी। 

PunjabKesari

अमृतसर से चलकर UP के लखनऊ में पहुंचनी थी बस 

ट्रैफिक इंचार्ज ने चालक और परिचालक से बस के रूट के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि यह बस पंजाब के अमृतसर से चलकर उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पहुंचनी थी और यह बस 52 सीट है, जिसमें 52 लोगों के बैठने की अनुमति है, लेकिन जान जोखिम में डालकर बस संचालकों द्वारा 147 सवारियां बैठाई गई जो कहीं ना कहीं पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा पुलिस पर सवालिया निशान लगाती है कि कैसे एक अवैध बस एक स्टेट से दूसरे स्टेट में अवैध तरीके से चल रही है और जिनको रोकने वाला कोई नहीं है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static