हरियाणा में आज जितने काेराेना संक्रमित डिस्चार्ज हुए उसके दाेगुने नए आए, देखिए अपने जिले की रिपोर्ट

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 07:57 PM (IST)

पंचकूला(उमंग): हरियाणा में आज जितने काेराेना संक्रमित डिस्चार्ज हुए उसके दाेगुने नए सामने आ गए। प्रदेश में आज 8 मरीज ठीक हाेकर घर लाैटे, ताे वहीं 16 नए पाॅजिटिव मामले मिले। जिसके बाद संक्रमित मरीजाें का आंकड़ा 181 पहुंच गया। 

रविवार को 16 नए मामले आए हैं, इनमें सबसे ज्यादा नूंह में 7, यमुनानगर में 3, कुरुक्षेत्र में 2, फरीदाबाद में 2, जींद और करनाल में 1-1 मरीज की पुष्टि हुई है। राहत की बात यह है कि आज 8 मरीजों का इलाज कर उन्हें कोरोनामुक्त किया गया और डिस्चार्ज कर दिया गया है। पॉजिटिव केसों में अब तक 30 मरीज रिकवर किए जा चुके हैं, फिलहाल राज्य में सिर्फ 149 मरीज ही कोरोना से संक्रमित हैं।

PunjabKesari, haryana

हरियाणा में अब तक 116 जमाती संक्रमित मिले
हरियाणा में अब संक्रमित मिले जमातियों की संख्या 116 हो गई है। इनमें सबसे ज्यादा संख्या नूंह जिले की है। यहां कुल 38 जमाती संक्रमित हैं। इसके अलावा पलवल में 28, गुरुग्राम में 15, अम्बाला में 5, भिवानी में 2, कैथल में 1, फरीदाबाद में 17, पंचकूला में 3, यमुनानगर 3, चरखी दादरी 1, जींद 1, फतेहाबाद 1, सोनीपत 1 लोग संक्रमित हैं, जो मरकज से आए हुए थे। सभी धर्म प्रचार का काम कर रहे थे। जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों व गांवों से पकड़ा गया है।  

7 स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित
हरियाणा के कुल कोरोना मरीजों में 7 स्वास्थ्यकर्मी भी हैं। करनाल में शनिवार को एक स्टाफ नर्स संक्रमित मिली थी। सबसे पहला केस पंचकूला से आया था। जहां कोरोना संक्रमित मरीज का इलाज करते हुए एक स्टाफ नर्स पॉजिटिव हो गई थी। इसके बाद पानीपत की एक नर्स संक्रमित हो गई थी, जो गुरुग्राम के मेदांता में काम करती थी। करनाल में एक डॉक्टर व एक स्टाफ नर्स भी कोरोना मरीज का इलाज करते हुए संक्रमित हुई थी। इसके बाद फरीदाबाद में एक स्वास्थ्यकर्मी  संक्रमित मिला था। बहादुरगढ़ में भी एक नर्स संक्रमित पाई गई थी।

10 विदेशी 64 बाहरी राज्यों के संक्रमित
हरियाणा में मिले संक्रमित मरीजों में 10 विदेशी और 64 बाहरी राज्यों के हैं। इनमें श्रीलंका से 6, नेपाल, थाइलैंड, इंडोनेशिया व साउथ अफ्रीका का एक-एक नागरिक शामिल है। इसके अतिरिक्त उत्तर प्रदेश के 11, हिमाचल प्रदेश के 10, तमिलनाडु के 7, पचिश्म बंगाल के 4, केरला के 5, बिहार के 8, तेलंगाना के 2, आंध्र प्रदेश से 2, महाराष्ट्र के 6, जम्मू के 3, मध्यप्रदेश के 2 और पंजाब, कर्नाटक, चेन्नई, असम का एक-एक नागरिक संक्रमित है। 

30 मरीज ठीक होकर पहुंचे घर
अभी तक 30 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा गुरुग्राम में ही हैं। यहां से 14 मरीज, पानीपत में 4, फरीदाबाद में 5, पंचकूला में 2, अंबाला 1, भिवानी 1, हिसार में 1, सोनीपत में 1 और पलवल में 1 मरीज ठीक हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static