फरीदाबाद में कैंटर से 17 गायें बरामद: ईद के लिए मेवात ले जा रहे थे तस्कर; 2 गायों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 11:44 AM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी) : उत्तर प्रदेश से मेवात में ईद के त्यौहार पर काटने के लिए ले जाई जा रही कैंटर में भरकर 17 गायों को कैंटर सहित गौ रक्षकों ने बल्लभगढ़ के आदर्श नगर थाने के पीछे से काबू करने में सफलता हासिल की है। कैंटर में गायों को जब उतारा गया तो उनमें से दो गाय मृत अवस्था में मिली। वहीं आरोपी चालक सहित गौ तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर गायों से भरे कैंटर को छोड़कर भागने में कामयाब हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गायों को कब्जे में लेकर गांव शाहुपुरा के गौशाला में छुड़वा दिया है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है। 

PunjabKesari

बता दें कि कैंटर में 17 गाय थी, जिनमें से दो मृत अवस्था में पाई गई। इस मामले में जानकारी देते हुए गौ रक्षक शिवा दहिया ने बताया कि उन्हें और उनकी टीम को बीती रात 11:00 बजे ही इसकी सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश की तरफ से एक कैंटर में भारी संख्या में गायों को भरकर हरियाणा के मेवात जिले में इर्द के मौके पर काटने के लिए ले जाया जा रहा है। इसकी सूचना के आधार पर उन्होंने अपनी टीम बल्कि पलवल होडल सहित फरीदाबाद की तमाम गौ रक्षकों की टीम को अलर्ट कर दिया और सभी टीमें अपने-अपने इलाके में कैंटर की तलाश में जुट गई। शिवा दहिया ने बताया कि कैंटर केएमपी से होते हुए जैसे ही मुंबई बड़ोदरा एक्सप्रेस से पर चढ़ने की कोशिश कर रहा था, तभी गौ रक्षकों की टीम ने उसे पहचान लिया और रुकने का इशारा किया, लेकिन आरोपी के कैंटर चालक सहित गौ तस्कर कैंटर को लेकर भागने लगे। जिसका गौ रक्षकों की टीम ने पीछा किया तो आरोपी  कई जगह टक्कर मारते हुए आदर्श नगर थाने तक पहुंचा और ठीक आदर्श नगर थाने के पीछे गायों से भरे कैंटर को छोड़कर भाग गए। 

वहीं शिव दहिया और बजरंग फोर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिट्टू बजरंगी ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था और नाकाबंदी पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि लगातार पुलिस की नाक के नीचे से गौर तस्कर गायों को ले जाकर काटने के लिए ले जाने का काम करते हैं जो कि सीधे-सीधे गौ वंश को पूजने वाले है, भक्तों की आस्था को ठेस पहुंचता है। इस बार भी गौर तस्कर इन गायों को ईद के मौके पर मेवात ले जा रहे थे ताकि इन्हें ईद पर काटा जा सके। 


(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static