185 पुलिस जवान कोरोना को मात देकर ड्यूटी पर लौटे, एसपी खुद वीडियो कॉल कर देती हैं हेल्थ टिप्स

punjabkesari.in Tuesday, Jun 01, 2021 - 04:36 PM (IST)

हांसी (संदीप सैनी): लॉकडाउन में ड्यूटी करते हुए कोरोना संक्रमित हुए 185 पुलिसकर्मी कोरोना को मात देकर वापस ड्यूटी पर लौट आए हैं। हांसी जिला पुलिस के जवानों ने एलोपैथी के साथ-साथ आयुर्वेद व योग का सहारा लेकर कोरोना को हरा दिया। कोरोना पॉजिटिव मिले 99 फीसदी पुलिस कर्मियों ने होम आइसोलेशन में रहते हुए ही कोरोना से स्वयं को रिकवर किया। एमबीबीएस एसपी नितिका गहलोत स्वयं संक्रमितों को वीडियो कॉल करके हेल्थ टिप्स देती हैं।

बता दें कि जिला पुलिस के 190 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से 185 पुलिसकर्मी पूरी तरह से स्वस्थ होकर ड्यूटी पर लौट आए हैं। कोरोना संक्रमित पुलिस कर्मचारियों के लिए एसपी ने स्पेशल फार्मासिस्ट ऑफिसर अमजीत की अगुवाई में तीन डॉक्टरों की टीम गठित कर रखी है, जो कोरोना मरीजों पर 24 घंटे नजर रखती है। 

फिलहाल केवल 5 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हैं। फार्मासिस्ट ऑफिसर बताते हैं कि संक्रमित पुलिस कर्मचारियों को स्टीम लेने, आयुर्वेदिक काढ़ा, हल्दी का दूध लेने की सलाह भी दी गई। इसके अलावा कर्मचारियों ने योग पर भी पूरा फोकस किया। पुलिस हांसी में 957 कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी। व 254 कर्मचारियों को दूसरी डोज लग चुकी किसी भी कर्मचारी को वैक्सीन से कोई दिक्कत नहीं हुई सभी स्वस्थ हैं।

पॉजिटिव माइंडसेट जरूर
एसपी नितिका गहलोत ने कहा कि वर्तमान माहौल में व्यक्ति कोरोना संक्रमित होने के बाद पैनिक फील करने लगता है। ऐसे में इलाज के दौरान भी मरीज की मानसिक स्थिति का पूरा असर होता है। पुलिस कर्मचारियों को ऐसा माहौल देने की कोशिश की जा रही है जिससे वो मानसिक तनाव से दूर रहें। जिला पुलिस अपने कर्मचारियों की सेहत को लेकर पूरी तरह गंभीर है और 185 कर्मचारी स्वस्थ होकर ड्यूटी पर लौट आए हैं।

एसपी ने बनाया व्हाट्सएप ग्रुप, संक्रमितों का बढ़ा हौंसला
कोरोना संक्रमितों का स्पेशल ग्रुप बनाया गया है जिसमें एसपी के अलावा डॉक्टरों को शामिल किया गया है। सुबह-शाम डॉक्टर ग्रुप में पुलिस कर्मचारियों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेते। एसपी स्वयं भी एमबीबीएस है, वह भी संक्रमितों को हेल्थ टिप्स देती हैं। इसके अलावा एसपी द्वारा संक्रमित पुलिस कर्मचारियों का हौसला बढ़ाया जाता है। एक बड़े अधिकारी का इस प्रकार से सकारात्मक रवैया पुलिस कर्मियों में सकारात्मकता बढ़ा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static