लापरवाही: 3 नर्सिंग ऑफिसर ने वीडियो कॉल पर डॉक्टर को रख करानी चाही डिलीवरी, गर्भ में बच्चे की हुई मौत

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 02:04 PM (IST)

अंबाला : अंबाला छावनी नागरिक अस्पताल का प्रसूति विभाग एक बार फिर विवादों में आ गया है। अबकी बार महिला के पति ने स्टाफ पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़िता पति ने कहा कि अस्पताल की तीन नर्सिंग ऑफिसर ने वीडियो पर डॉक्टर को रख पत्नी की डिलीवरी करानी चाही। इस बीच बच्चा गर्भ में ही मर गया और पत्नी की बच्चेदानी की सुरक्षा का भी ध्यान नहीं रखा। अंबाला कैंट शास्त्री कालोनी के निकट बंधु नगर निवासी सुरेश ने इस संबंध में एक शिकायत गृहमंत्री, पड़ाव थाना और सीएमओ अंबाला को भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

पीड़ित ने बताया कि आखिर में पत्नी बचकर बाहर निकली और वह उसे लेकर जबरन एक निजी अस्पताल ले गए। जहां बच्चा मृत मिला और बच्चेदानी फटने के कारण उसे बाहर निकालना पड़ा। हालांकि अस्पताल स्टाफ ने सभी आरोपों को नकारा है। उनका कहना है कि गर्भ में बच्चे की पहले ही मौत हो चुकी थी। मामले को गंभीरता से देखते हुए अस्पताल के पीएमओ डॉ.लोकवीर ने डॉक्टरों की जांच कमेटी गठित कर दी है। बाकायदा जांच रिपोर्ट मेडिकल नेग्लिजेंसी बोर्ड को दी जाएगी।

मन्नतों के बाद होना था बेटा

शिकायतकर्ता शास्त्री कॉलोनी के निकट बंधु नगर निवासी सुरेश ने बताया कि पत्नी सपना की डिलिवरी होनी थी और प्रसव पीड़ा उठने पर 25 मार्च को छावनी नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया था। मौजूदा नर्सिंग ऑफिसर ने कहा कि पत्नी का ऑपरेशन होगा और उसने सहमति जताई थी। बाद में मौजूदा नर्सिंग ऑफिसर ने डॉक्टर को वीडियो कॉल की और उनकी उपस्थित में पत्नी के पेट पर धक्के मारकर डिलीवरी करवाने का प्रयास किया। 

डिलीवरी नहीं होने पर पत्नी अपनी जान बचाकर बाहर भाग आई। इसके बाद अस्पताल की नर्सों ने पत्नी को 32 चंडीगढ़ ले जाने का सुझाव दिया। जब उसने कहा कि पत्नी को दूसरे अस्पताल में ले जाना चाहते हैं तो स्टाफ ने पत्नी को डिस्चार्ज नहीं किया। बाद में वह जबरन अपनी पत्नी को किसी अन्य अस्पताल में ले गया। 25 मार्च की रात को नौ बजे दाखिल कराकर पत्नी की डिलिवरी कराई तो हमारा बच्चा मृत पैदा हुआ और पत्नी की बच्चेदानी डिलीवरी कराने के दौरान पहले ही फट चुकी थी। पहले दो लड़कियां है और मन्नतों के बाद पहला पुत्र था वो भी मृत पैदा हुआ। पत्नी का दोबारा से बच्चा भी नहीं हो सकता है। पीड़ित महिला के पति सुरेश ने अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही के आरोप लगाए है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static