अनाज मंडी में परेशान दिखे किसान, नमी और साफ सफाई नहीं होने का हवाला देकर वापस लौट रहे किसान

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 02:39 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): हरियाणा में 1 अप्रैल से सरसों और गेहूं की फसल की खरीद शुरू की जा रही है, लेकिन अभी फिलहाल गेहूं की जगह पर सरसों की आवक तेज चल रही है। अनाज मंडियों में आढ़ती 1 अप्रैल से 5 अप्रैल तक प्रदेश भर में सरकार सीधे सरसों की खरीद किए जाने के विरोध में धरने पर बैठे रहे। वहीं किसान सरसों को लेकर मंडियों में पहुंच रहे है, लेकिन सरकारी एजेंसियां किसानों को नमी और साफ-सफाई नहीं होने का हवाला देकर उन्हें वापिस भेज रही है।

किसान अपनी सरसों को बेचने के लिए तीन दिन अपने ट्रैक्टर में सरसों को लेकर इंतजार कर रहे है। कुल मिला कर कहा जाए किसान और आढ़ती सरकार की इस नीति को लेकर काफी परेशान है। गोहाना की अनाज मंडी में सरसों को लेकर पहुंचे किसानों ने कहा कि वे अपनी सरसों की फसल को लेकर मंडी पहुंचे है, मगर सरकारी एजेंसी वाले सरसों नहीं खरीद रहे है।

फसल में नमी होने का दे रहे दावा

किसानों का कहना है कि उन्हें कहा जा रहा है कि फसल में नमी है, इसकी साफ सफाई नहीं है जबकि सरसों साफ कर ले कर आए हुए है। किसान बहुत ही परेशान है सुबह से मंडी में लाइन में लगे हुए हैं, मगर अभी तक सरसों नहीं बिक रही है। सरकार से अपील है किसान को परेशान न किया जाए। किसान की सरसों समर्थन मूल्य से ऊपर बिकती है तो किसान को आढ़ती का टैक्स देने में कोई परेशानी है।

दूसरी तरफ गोहाना अनाज मंडी के प्रधान विनोद सहरावत ने कहा की सरकार किसान और आढ़ती को परेशान कर रही है। सरकार सरसों सीधे सरकारी एजेंसियां से खरीद रही है किसान अपनी सरसों को लेकर मंडी में आ रहा है, तीन दिन तक लाइन में खड़ा रहता है फिर भी सरसों नहीं खरीदी जा रही है। किसान के पास न कोई सफाई के लिए यंत्र है और न बरसात से बचने के लिए तिरपाल है, कोई भी किसान के पास सुविधा नहीं है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static