विदेश से आए 1888 लोगों की फिर होगी जांच, पिछले 24 घंटे में मिले 9 पॉजिटिव केस

punjabkesari.in Sunday, Dec 05, 2021 - 10:29 AM (IST)

गुडग़ांव: हाल में विदेश यात्रा करके शहर लौटे 1888 यात्रियों के अलावा उनके परिजनों की भी जांच संभव है। क्योंकि लौटे यात्रियों की एक बार फिर से जांच की जानी है। इस दौरान अगर कोई यात्री पॉजिटिव पाया जाता है तो उनके परिजनों की भी जांच की जा सकती है। हालांकि पहली जांच में विदेश से लौटे 1888 यात्रियों में से कोई भी यात्री पॉजिटिव नहीं पाया गया था।  ज्ञात हो कि हाल में सरकार की ओर से विभाग को भेजी गई सूची में 1888 यात्रियों में से 412 यात्री बेहद प्रभावित देशों की यात्रा करके लौटे है। विभाग दावा है कि इनमें से किसी की भी हालत चिंताजनक नही है। बावजूद इसके विभाग एक बार फिर से इनकी जांच करेगा। बताया गया है कि इस दौरान जांच में अगर कोई पॉजिटिव पाया जाता है तो उसके परिजनों व नजदीक रहे लोगों की भी कोविड जांच की जाएगी। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना बुलेटिन अनुसार शनिवार को जिला में 05 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए, वहीं पिछले 24 घंटे में 3622 लोगों के सैंपल टेस्टिंग के दौरान जिला के 09 नागरिकों में इस महामारी की पुष्टि हुई है। गुरुग्राम जिला में अब तक 1 लाख 80 हजार 736 व्यक्ति कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ हो चुके हैं। लोगों के  स्वस्थ होने के साथ जिला में कोरोना संक्रमण में भी निरंतर कमी आ रही है। अब जिला में 81 मरीज ही एक्टिव रह गए हैं, जिनमें से 72 आइसोलेशन में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। जिला में व्यापक स्तर पर चलाये जा रहे टेस्टिंग अभियान के तहत अब तक 21 लाख 75 हजार 732 टेस्ट करवाए जा चुके हैं। जिनमें से 19 लाख 90 हजार 368 नेगेटिव आए हैं।

वहीं कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए जारी वैक्सीनेशन अभियान के तहत अब तक वैक्सीन की 38 लाख 98 हजार 227 डोज दी जा चुकी हैं। जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपना टीकाकरण जरूर करवाए। जिला में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण की दर में निरंतर गिरावट दर्ज की जा रही है। लेकिन अभी इसका खतरा टला नही है। इसलिए पहले की तरह सतर्कता बरतते हुए प्रशासन द्वारा जारी  सभी दिशा निर्देशों की पालना अवश्य करें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static