हरियाणा के 19 छात्र पीएम मोदी से करेंगे संवाद, ऑनलाइन प्रतियोगिता में लिया था भाग(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 11:27 PM (IST)

ब्यूरो: दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाले 'परीक्षा पर चर्चा 2020' के तहत प्रधानमंत्री से सीधे संवाद के लिए हरियाणा के 19 छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है। जिनमें से तीन छात्राएं पलवल व एक छात्र फरीदाबाद, एक छात्र बहादुरगढ़ से चयनित हुआ है। इस कार्यक्रम में शामिल होने की सूचना मिलने पर छात्र खुशी से झूम उठे व उनके अध्यापकों, माता-पिता ने भी उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। बता दें कि 'परीक्षा पर चर्चा 2020' कार्यक्रम दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 20 जनवरी को आयोजित किया जाएगा, जिसमें देशभर से कई मेधावी बच्चे पीएम मोदी के साथ संवाद करेंगे।

पलवल के दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्रा प्राची मक्कड़, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल मिडकौला की दो छात्राएं पूजा व सोनिया का चयन इस कार्यक्रम के लिए हुआ। राजकीय स्कूल के प्रधानाचार्य जितेंद्र यादव ने बताया कि यह विद्यालय सहित पलवल जिले के लिए गौरव की बात है। होडल निवासी दिनेश मक्कड़ की पुत्री प्राची 11वीं कक्षा की छात्रा है। परिचर्चा के लिए प्राची को स्कूल की तरफ से टिप्स दिए जा रहे हैं।

इस कर्यक्रम के लिए देशभर में ऑनलाइन प्रतियोगिता करवाई गई थी। छात्रों को पांच विषयों पर 300 शब्दो में निबंध लिखना था। इस प्रतियोगिता में बहादुरगढ़ के स्कॉलर ग्लोबल स्कूल में 11 वीं कक्षा के छात्र लक्षयदीप ने भी भाग लिया। उसने 'आपका भविष्य आपकी इच्छाओं पर निर्भर करता है' विषय पर निबंध लिखा। बेहतर प्रजेंटेशन के चलते लक्ष्यदीप का भी चयन हुआ। लक्ष्यदीप प्रधानमंत्री के साथ सवाल जवाब के लिए आतुर है। 

लक्ष्यदीप के स्कूल की इंग्लिश विषय की अध्यापिका ज्योति ने बताया कि स्कूल के 83 छात्रों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया लेकिन चयन सिर्फ लक्ष्यदीप का ही हुआ। उन्होंने बताया कि स्कूल के 83 छात्रों को एमएचआरडी की तरफ से पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट भी दिए गए हैं।

उधर, फरीदाबाद के सेक्टर 23 स्थित मॉडर्न बीपी पब्लिक स्कूल में पढऩे वाला दसवीं छात्र दुष्यंत भी इस कार्यक्रम के लिए चयनित हुआ। दुष्यंत ने 20 दिसंबर 2019 को एग्जामिनेशन सिस्टम का फॉर्म भरा था। उसमें दुष्यंत ने अपने व्यूज एग्जामिनेशन सिस्टम को लेकर दिए थे। उसी के तहत दुष्यंत का चयन हुआ है। स्कूल के प्राचार्य की माने तो यह वास्तव में स्कूल के लिए गौरव का विषय है जब उनके स्कूल के बच्चे का चयन परीक्षा पर चर्चा 2020 के लिए हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static