बिजनेस प्लान प्रतियोगिता निर्माण में 18 विश्वविद्यालयों के 50 से अधिक छात्रों ने लिया भाग

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 06:39 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो)‍: रोजगार सृजन मिशन के तहत स्कूल आफ बिजनेस सुशांत यूनिवर्सिटी में बिजनेस प्लान प्रतियोगिता निर्माण का आयोजन किया गया। इसमे 18 विश्वविद्यालयों के 50 से अधिक स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया। इसका उद्देश्य समाज के लिए नए रोजगार पैदा करने पर ध्यान केंद्रित करने के साथ ही उद्यमिता की संस्कृति को विकसित करना और युवा बौद्विकता का इस्तेमाल करते हुए नवीन व्यावसायिक समाधानों के माध्यम से आर्थिक विकास को बढ़ावा देना है। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

ये आयोजन युवाओं में नौकरी चाहने की बजाय नौकरी पैदा करने की सोच का विकास करने के साथ ही साल 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के दृष्टिकोण को प्रतिबिंबित करता है। प्रतियोगिता के दौरान प्रत्येक टीम में शामिल बिजनेस के छात्रों ने अपने अनूठे व्यावसायिक विचार तीन जजों के पैनल के सामने रखा। इस अवसर पर सुशांत यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर डॉ. राकेश रंजन ने कहा कि निर्माण के आयोजन से विवि ने अकादमिक उत्कृष्टता और छात्रों के समग्र विकास की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। कुलपति के उद्बोधन से छात्रों को अपनी रचनात्मकता को उजागर करने की प्रेरणा मिली।

 

 वाइस चांसलर और रजिस्ट्रार डॉ. संजीव कुमार शर्मा ने उद्योग एकीकरण और वैश्विक सहयोग के महत्व को रेखांकित किया। फैकल्टी इवेंट ड्राइवरों की टीम में शामिल डॉ. दीप्ति, डॉ. स्वाति, सुश्री नेहा और डॉ. ऋचा ने प्रतियोगिता को व्यवस्थित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस प्रतियोगिता से प्रतिभागी नई प्रेरणा और उद्देश्य की भावना के साथ अपनी उद्यमशीलता यात्रा शुरू करने और राष्ट्र की वृद्धि और समृद्धि में योगदान देने के लिए अग्रसर हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static