अफीम की खेती करने के आरोप में 2 दबोचे, 1 फरार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 15, 2022 - 09:51 AM (IST)

समालखा: शहर के भापरा में पुलिस ने अफीम की खेती करने के आरोप में एक युवक को काबू कर 15 किलो फूल व डोडे लगे 128 अफीम के पौधे बरामद किए हैं। एंटी नार्कोटिक्स सैल इंचार्ज ए.एस.आई. अनिल ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ थाना समालखा में मुकद्दमा दर्ज कर पूछताछ उपरांत उसे आज अदालत में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

 उन्होंने बताया कि एंटी नार्कोटिक्स सैल पुलिस की टीम रविवार को गश्त दौरान समालखा के भापरा में सीनियर सैकेंडरी स्कूल के पास मौजूद थी। इसी दौरान गुप्त सूचना मिली कि दयानंद निवासी भापरा ने समालखा कोर्ट कॉम्पलैक्स के पीछे अपने खेत में अफीम के पौधे उगाए हुए हैं। टीम ने मौके पर दबिश दी तो खेत में बने कोठड़े के बाहर एक युवक दिखाई दिया। टीम ने उसे काबू कर पूछताछ की तो उसने अपना नाम दयानंद निवासी भापरा बताया। वहीं पुलिस टीम ड्यूटी मैजिस्ट्रेट की उपस्थिति में गेहूं के खेत के पास गई तो बरसीम के साथ बनी क्यारी में अफीम के पौधे मिले। ड्यूटी मैजिस्ट्रेट से निर्देश मिलने पर टीम ने अफीम के पौधों को जड़ से उखाड़ कर कट्टे में डाल वजन किया तो 15 किलो पाया गया।

 वहीं गांव मनाना में अफीम की खेती करने के आरोप में पुलिस ने 53 किलो डोडे लगे 2000 अफीम के पौधों सहित एक व्यक्ति को काबू किया है। एंटी नार्कोटिक्स सैल के ए.एस.आई. कुलदीप के मुताबिक एंटी नार्कोटिक्स सैल की टीम को सूचना मिली कि गांव मनाना में 2 लोग अफीम की खेती को काट रहे हैं। सूचना मिलते ही दबिश देकर 1 व्यक्ति को काबू कर लिया जिसने अपना नाम सतबीर निवासी मनाना बताया जबकि उसका दूसरा साथी शीना उर्फ सोनू भाग गया। उन्होंने बताया कि आरोपी सतबीर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static