पुलिस इंस्पेक्टर की पत्नी से 4 लाख रुपए रिश्वत मांगने वाले 2 भ्रष्टाचारी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 02, 2022 - 03:29 PM (IST)

करनाल: सीएम सिटी करनाल में विजिलेंस की टीम ने एक डाटा एंट्री ओपरेटर व ऑडिट जर्नल विभाग पंचकूला के असिस्टेंट अकाउंट प्रमोद को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। विजिलेस टीम ने डाटा एंट्री ओपरेटर को करनाल के चिड़ाव मोड से, जबकि असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर प्रमोद को जींद से गिरफ्तार किया है। दोनो आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

 

रिटायर्ड इंस्पेक्टर के बच्चों से लोन के नाम मांगी थी रिश्वत

 

जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग में इंस्पेक्टर पद से रिटायर व्यक्ति की पत्नी ने अपने पति की मौत के बाद ऑडिट जर्नल विभाग से साढ़े 13 लाख रुपए लोन देने के लिए एक अर्जी दी थी। यह एक ऐसा लोन है, जिसे सरकारी कर्मचारी या उनकी पत्नी ले सकती है। आरोपियों ने परिवार की इस मजबूरी का फायदा उठाया और लोन पास करने की एवेज में 4 लाख रुपए की डीमांड की। पीड़ितों ने विजिलेंस को दी शिकायत में बताया कि पिछले काफी समय से वह लोन के लिए अप्लाई कर रहे थे, लेकिन उनका लोन पास नहीं किया जा रहा था। इसके बाद पीड़ित परिवार की मुलाकात ड्रेजरी ऑफिस में डीसी रेट पर लगे आरोपी दीपक से हुई। दीपक ने लोन पास करने के लिए विभाग के असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर प्रमोद से बात की तो उसने 4 लाख रुपए की रिश्वत की डिमांड की। प्रमोद ने कहा कि यदि वे 4 लाख रुपए की रिश्वत नहीं देंगे, तो यह लोन पास नहीं होगा।

 

40 हजार रुपए पहले ले चुके थे आरोपी

 

पीड़ित परिवार ने विजिलेंस को बताया कि आरोपी पहले ही रिश्वत के 40 हजार रुपए ले चुके थे। सोमवार को आरोपियों ने अढ़ाई लाख रुपए का चैंक व एक लाख रुपए नकद ले कर बुलाया था। पीड़ित की शिकायत पर विजिलेंसन टीम ने कार्रवाई करते हुए 1 लाख रुपए कैश पर पाऊडर लगा दिया। पीड़ित परिवार को पैसे देने के लिए भेज दिया। बाद में विजिलेंस टीम द्वारा दोनों आरोपियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया।

 

आरोपी दीपक की निशानदेही पर असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर भी गिरफ्तार

 

विजिलेंस इंस्पेक्टर सचिन कुमार ने बताया कि सोमवार शाम को जब पीड़ित परिवार पैसें देने के लिए आरोपी की बताई जगह पर गया, तो डीसी रेट पर लगे घरौंडा निवासी दीपक को रंगे हाथो गिरफ्तार किया गया। उसके आरोपी दीपक ने खुलासा किया वह यह पैसे असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर प्रमोद को देने जा रहा हूं। उसने कहा कि यह रुपए उसके अकेले के नहीं है। उसे इन रुपयों में से केवल कुछ कमीशन मिलनी है। बाकी सारे रूपए प्रमोद के ही है। आरोपी दीपक ने बताया कि असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर सोमवार को पंचकूला से जींद में ऑडिट पर आया हुआ था और वहीं पर उसने पैसे मंगवाए है। विजिलेंस आरोपी दीपक को साथ लेकर गई और वहां पर दीपक से प्रमोद पैसे लेने लगा तो उसे रंगे हाथों रिश्वत लेते विजिलेंस ने गिरफ्तार कर लिया। 

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static