हरियाणा में रेमेडीसीवीर दवा सप्लाई के 2 डिपो है उन पर ड्रग डिपार्टमेंट के अधिकारी तैनात है : विज

punjabkesari.in Wednesday, Apr 21, 2021 - 03:32 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ के आदेश पर अब आर्मी सर्विस भी कोरोना से लड़ने के लिए तैयार है। जिसके डी आर डी ओ हरियाणा में 2 बड़े 500-500 बेड के अस्पताल पानीपत ओर हिसार में बनने जा रहा है जोकि ऑक्सीजन प्लांट के बिल्कुल नजदीक होंगे वेस्टर्न कमांड इन दोनों अस्पतालों के लिए डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ मुहैया करवाएगा। राहुल गांधी द्वारा सरकार की वैक्सीनेशन रणनीति की तुलना नोटबन्दी से करने पर अनिल विज ने कहा कि राहुल गांधी हर काम मे कमियां निकालते रहते है सरकार द्वारा इतने बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन की जा रही है अब तो सरकार ने 1 मई से 18 साल के ऊपर सबका वैक्सीनेशन करने का फैसला किया है बोलने वाले बोलते रहेंगे काम करने वाले काम करते रहेंगे।

गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्रियंका गांधी के प्रधानमंत्री मोदी पर दिए बयान पर पलटवार किया जिसमे प्रियंका ने कहा था प्रधानमंत्री को जनता के सामने आना चाहिए । विज ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो कल भी राष्ट्र को सम्बोधित किया है। प्रियंका गांधी को सुनना चाहिए कि वो देश को लेकर कितना चिंतित है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से भी बातचीत की है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को कोरोना से बचाने के हर सम्भव प्रयास में लगे हुए है अनिल विज ने राहुल व प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं इन बहन भाइयों को कहना चाहता हु कि आप क्रिटिसाइज करके लोगो को निराश करने की बात मत करें।

बॉर्डर पर बैठे किसानों का वैक्सीनेशन करने के मुद्दे पर अनिल विज ने कहा कि आंदोलन अपनी जगह है और लोगो की सुरक्षा अपनी जगह है मेरी सभी जनता की चिंता करना मेरा धर्म भी है और मेरा कर्म भी है उसी के तहत ही मेने फैसला किया है कि बॉर्डर पर बैठे किसानों का कोरोना टेस्ट भी होगा और वैक्सीनेशन भी होगा कल दोनों जिलो के डीसी एसपी किसान नेताओ से मिलने गए थे लेकिन उनसे मुलाकात नही हो सकी आज फिर मेरी अधिकारियों से बात हुई है मेने उनसे किसान नेताओ से सम्पर्क करने के लिए बोला है ताकि किसानों और कोरोना टेस्ट व वैक्सीनेशन दोनों हो सके। बॉर्डर पर एक बार फिर से किसानों की संख्या बढ़ने पर अनिल विज ने कहा कि किसान अपने तरीक़े से आंदोलन चला थे है मैने तो केंद्रीय कृषि मंत्री को चिठी लिखकर यही कहा है कि बातचीत का जो दौर समाप्त हो गया था उसको फिर से शुरू किया जाए हम तो यही चाहते है कि इस मसले का जल्दी हल निकले।

अनिल विज ने बताया कि हमारे हरियाणा में रेमेडीसीवीर दवा सप्लाई के 2 डिपो है उन दोनों डिपो पर ड्रग डिपार्टमेंट के अधिकारी तैनात किए जा चुके है ताकि वहाँ से केमिस्टों तक जाने वाली हर दवा का रिकॉर्ड रहे  इसके इलावा केमिस्टों को भी आदेश जारी किए जा चुके है कि बिना आधार कार्ड के किसी को भी रेमेडीसीवीर दवा नही दी जाएगी दवा की कालाबाजारी करने वाले लोगो पर ड्रग विभाग छापेमारी कर शिकंजा कसा जा रहा है 4 लोगो को अभी तक कार्रवाई कर गिरफ्तार भी कर लिया गया है इस आपदा के समय मे किसी को भी मुनाफाखोरी नही करने दी जाएगी। बहुत से लोग कोरोना लक्षण आने के वावजूद टेस्ट ना करवा इधर उधर से दवाई खा रहे है जिस से ओर ज्यादा संक्रमण फैल रहा है अब हमने सभी प्राइवेट अस्पतालों को आदेश जारी कर दिए है कि कोरोना लक्षण वाले लोगो का इलाज करने की बजाए पहले उनका टेस्ट करवाए ओर पॉजिटिव आने पर उनको कोरोना अस्पताल में भेजे ताकि संक्रमण ज्यादा न फैल सके।

विज ने दिल्ली सरकार पर ऑक्सीजन लूट का आरोप लगाया। विज ने कहा हरियाणा में फिलहाल पर्याप्त मात्रा में ऑक्सिजन मौजूद है हरियाणा में 270 मीट्रिक टन ऑक्सिजन बनती है हरियाणा में हिमाचल के बद्दी ओर राजस्थान के भिवाड़ी प्लांटो से ऑक्सिजन आ रही थी जिसे अब दोनों राज्य सरकारों ने बन्द कर दिया है हरियाणा सरकार ने अपने प्लांटो पर अधिकारियों को तैनाती कर दी है पहले हरियाणा में ऑक्सिजन की जरूरत पूरी की जाएगी उसके बाद दिल्ली को सप्लाई की जाएगी हमारे ऊपर दिल्ली को ऑक्सिजन देने का भी दबाव बनाया जा रहा है कल हमारा एक टैंकर फरीदाबाद अस्पतालों के लिए ऑक्सिजन लेकर जा रहा था जिसे दिल्ली में सरकार द्वारा लूट लिया गया जोकि बिल्कुल गलत है ऐसा करने से अफरा तफरी करने से अव्यवस्था का माहौल बनेगा अब हमने आदेश जारी कर दिए है कि जो भी टैंकर ऑक्सिजन लेकर जाएगा वह पुलिस एस्कॉर्ट के साथ जाएगा ताकि ऐसी घटना दुबारा ना हो लेकिन इस प्रकार धक्के से टैंकर से गैस निकाल लेना बहुत निदनीय बात है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static