जेल की चारदीवारी के अंदर फैंके 2 पैकेट, तलाशी के दौरान मिले मोबाइल फोन

punjabkesari.in Friday, Apr 23, 2021 - 07:50 AM (IST)

अम्बाला शहर : शहर की सैंट्रल जेल एक बार फिर से सुर्खियों में है। जेल के अंदर मोबाइल फोन मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में अब बीती बुधवार की रात को एक बार फिर बाहर से जेल की चारदीवारी के अंदर 2 पैकेट फैंके गए जो कि वीरवार सुबह डॉग स्क्वायड की टीम को मिले। जब इनकी तलाशी ली गई तो पैकटों को खोलने पर इनमें से 4 एंड्रायड जबकि 4 की-पैड वाले कुल 8 मोबाइल फोन मिले जबकि जेल विजीलैंस की टीम ने एक बंदी के पास से भी मोबाइल बरामद किया है। इस बारे में जेल प्रशासन की ओर से पुलिस को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा गया। जिसके आधार पर बलदेवनगर थाने में जेल एक्ट-42 के तहत अलग-अलग 2 मामले दर्ज किए गए हैं। 

दरअसल, हुआ यूं कि वीरवार सुबह के समय बुर्ज नम्बर 3-4 के पास ब्लॉक-12 चक्कियों के पीछे डॉग स्क्वायड की टीम चैकिंग कर रही थी। इसी दौरान टीम को यहां 2 अज्ञात पैकेट पड़े मिले, जिन्हें अपने कब्जे में लेकर कर्मियों ने जेल उपाधीक्षक राजीव के हवाले किया। अधिकारियों के सामने दोनों पैकेट खोले गए, जिनमें अलग-अलग तरह के मोबाइल फोन सहित अन्य सामान बरामद हुआ। एक पैकेट में 4 की-पैड वाले मोबाइल फोन सहित 5 मोबाइल बैटरी, 2 डाटा केबल, 3 चार्जर व 1 ईयर फोन लीड निकली जबकि दूसरे पैकेट के अंदर से अलग-अलग कंपनियों के 4 एंड्रायड मोबाइल फोन निकले। हालांकि, जब इन एंड्रायड फोन को खोलकर चैक करने का प्रयास किया गया तो इनमें किसी में भी सिम कार्ड नहीं डला हुआ था और पैटर्न लॉक लगा हुआ था। इसके बाद पुलिस को कार्रवाई के लिए जेल उपाधीक्षक राजीव द्वारा पत्र लिखा गया। जिसके आधार पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। 

हवालाती ने दीवार फांदी तो विजीलैंस टीम ने बरामद किया मोबाइल
वहीं, वीरवार की सुबह करीब 10:30 बजे विजीलैंस की टीम जेल में चैकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान टीम को सूचना मिली कि ब्लॉक नम्बर-7 के पीछे कुछ हवालाती बंदी गए हैं। टीम ने भी गुपचुप तरीके से हवालातियों का पीछा किया तो ब्लॉक-7 की दीवार से ब्लॉक-8 की दीवार फांदते हवालाती बंदी अनवर कंडारा को पकड़ लिया। जब टीम ने तुरंत ब्लॉक-8 की तलाशी ली तो यहां पर छानबीन के दौरान दीवार में इंटों के नीचे छिपाया गया मोबाइल फोन मिला। इसके बाद पुलिस को शिकायत देकर बंदी अनवर के खिलाफ भी जेल एक्ट के तहत केस दर्ज करवाया गया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static