पंचायती जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर 2 पक्षों में विवाद, केस दर्ज

4/21/2021 8:38:50 AM

अम्बाला शहर : शहर से सटे खतौली गांव में पंचायती जमीन पर नाजायज कब्जे को लेकर 2 पक्षों में आपसी विवाद छिड़ गया है। कब्जा करने वालों के खिलाफ दूसरे पक्ष ने अम्बाला शहर बी.डी.पी.ओ. के पास लिखित शिकायत दी हुई है लेकिन अब कब्जा करने वाले पक्ष ने दूसरे पक्ष के युवक पर ट्रैक्टर से टक्कर मारने के आरोप लगाए है। पुलिस ने युवक पर लापरवाही से वाहन चलाते हुए सड़क हादसे का केस दर्ज किया है जबकि अब दूसरे पक्ष ने शिकायतकत्र्ता पक्ष पर उसके बेटे के गले में रस्सी डालकर जान से मारने का प्रयास किया है। पुलिस ने इस शिकायत पर अब पहले वाले शिकायतकत्र्ता पर केस दर्ज कर लिया है। ऐसे में इस जमीनी विवाद में दोनों पक्षों पर पुलिस ने एक-दूसरे के खिलाफ क्रास केस दर्ज कर दिया है। 

पहले कब्जा करने वाले पक्ष ने दर्ज करवाया केस 
वहीं, इस जमीनी विवाद में पहले गुरजेंट सिंह पुत्र शमशेर सिंह ने शिकायत में कहा है कि बीती 16 अप्रैल को करीब पौने 3 बजे वह अपने 8 वर्षीय बेटे के साथ गांव में ही दुकान पर जा रहा था। बेटा साइकिल पर उसके आगे-आगे चल रहा था लेकिन इसी दौरान नाबालिग लवप्रीत सिंह काफी तेजी में ट्रैक्टर चलाता हुआ आया और उन्हें लापरवाही से टक्कर मारने का प्रयास किया। इस हादसे में उसका बेटा साइकिल से गिर गया जिसे चोट भी आई। उसने पंजोखरा पी.एच.सी. में उसका इलाज करवाया और पुलिस को शिकायत दी जिसके आधार पर 16 वर्षीय नाबालिग लवप्रीत पर लापरवाही से वाहन चलाते हुए हादसा करने का मामला दर्ज हुआ।

शिकायतकत्र्ता के बेटे को गले में रस्सी डालकर मारने का किया प्रयास
वहीं, बेटे पर सड़क हादसे का केस दर्ज हुआ तो अगले ही दिन नाबालिग लवप्रीत के पिता ने भी पुलिस को शिकायत दी। शिकायतकत्र्ता जितेंद्र सिंह निवासी खतौली गांव ने बताया कि शमशेर सिंह व उसका लड़का गुरजेंट सिंह गांव में ही पंचायती जमीन पर नाजायजी तौर पर अपना कब्जा करने का प्रयास कर रहे है। इस बारे में उसने 24 मार्च को अम्बाला शहर बी.डी.पी.ओ. को लिखित शिकायत दी हुई लेकिन अब इस शिकायत को वापस लेने के लिए उस पर बार-बार दबाव बनाया जा रहा है। इसी कड़ी में बीती 17 अप्रैल को उसका बेटा शाम को करीब 4:30 बजे लवप्रीत खेतों में जा रहा था और इसी दौरान शमशेर के बेटे गुरजेंट ने उसके बेटे को बीच रास्ते में रोककर उसके साथ मारपीट करते हुए गले में रस्सी डालकर जान से मारने का प्रयास किया। हालांकि, इस वारदात के दौरान वह खुद मौके पर पहुंचा तो गुरजेंट उसके बेटे के गले में डली हुई रस्सी वहीं पर छोड़कर चला गया। इसके बाद उसने पहले पंजोखरा पी.एच.सी. में अपना इलाज करवाया और उसके बाद पुलिस को शिकायत दी जिसके आधार पर केस दर्ज किया गया है।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


Content Writer

Manisha rana

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static