जमीन अधिग्रहण पर मांगी 20 लाख रुपये की रिश्वत, 5 लाख रुपये लेते हुए 2 पटवारी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 10:48 AM (IST)

करनाल : करनाल एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने पांच लाख रूपए की रिश्वत के आरोप में हिसार व पंचकूला के भूमि अधिग्रहण के दो पटवारियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने भूमि अधिग्रहण करने के लिए जमीन मालिक को ढाई करोड़ रुपए दिलाने की बात कही थी। 


मिलीभगत कर रूपए हड़पने की प्लानिंग की थी
 

इस राशि के लिए जमीन मालिक से 20 लाख रुपए की रिश्वत की बात तय हुई। पहले पांच लाख रूपए देने थे। जब ढाई करोड़ रुपए मिल जाएंगे तो 15 लाख रुपए देने थे। हिसार के पटवारी शिवकुमार व पंचकुला के पटवारी अशोक ने आपस में मिलीभगत करके रूपए हड़पने की प्लानिंग की थी। इस तरह से आरोपियों ने ओर भी फरोड़ कर रख हैं उनकी जांच की जाएगी।

बताया जा रहा है कि जमीन करनाल सेक्टर 32-33 में काटी गई। आरोपियों ने जमीन मालिक से फोन पर बातचीत करके बताया था कि जो आपको मुआवज़ा राशि मिली थी, उसमें ढाई करोड़ रुपये का एस्टिमेट और बन सकता है। इसके लिए उसे 20 लाख रुपये देने होंगे। इस पर मालिक को शक हुआ और विजिलेंस को इसकी शिकायत दी। विजिलेंस ने आरोपी शिव कुमार को 5 लाख रुपये लेते हुए काबू कर लिया। इस मामले में पंचकूला के पटवारी अशोक की संलिप्तता मिलने के बाद गिरफ्तार किया है। आरोपी शिवकुमार को दो दिन के रिमांड पर लिया गया है और आरोपी अशोक कुमार को आज सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा और आगे की कार्यवाही की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static