करोड़ों की ठगी की वारदातों को अंजाम देने वाले 2 ठग गिरफ्तार...पूछताछ में किया ये खुलासा

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2023 - 04:39 PM (IST)

पलवल (गुरदत्त गर्ग) : पलवल होड़ल की अपराध जांच शाखा पुलिस ने करोड़ों रुपयों की ठगी की वारदातों को अंजाम देने वाले दो साइबर ठगों को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 10 लाख 14 हजार रुपये की नकदी, 14 एटीएम कार्ड व अवैध हथियार भी बरामद किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर गहन पूछताछ के लिए दो दिन की पुलिस रिमांड पर लिया। रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों से और भी कई बड़े खुलासे होने की संभावना है।


पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर की कार्रवाई


प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह द्वारा साइबर ठगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हुए हैं। इसी कड़ी में काम करते हुए उनकी टीम ने दो साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। उनकी टीम गस्त पर दूधोला मोड पर मौजूद थी। तभी उन्हें मुखबिर खास द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि दो युवक जोकि साइबर ठगी करके अलग-अलग एटीएम कार्ड से पैसे निकालते हैं। जो आज फरीदाबाद से एटीएम से पैसे निकाल कर अपनी कार में सवार होकर फरीदाबाद से पलवल की तरफ आ रहे है और कुछ ही देर में डूंडसा मोड़ से होकर गुजरेंगे। सूचना के आधार पर त्वरित पुलिस टीम गठित करके डूंडसा मोड़ के पास गदपुरी टोल प्लाजा पर नाकाबंदी शुरू की गई और कुछ देर बाद उक्त गाड़ी आती हुई दिखाई दी। जब पुलिस ने कार को रुकने का इशारा किया। तो आरोपी मौके से भागने का प्रयास करने लगे, लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए दोनों युवकों को मौके पर ही काबू कर लिया। 


आरोपियों के कब्जे से लाखों की नकदी, एटीएम कार्ड व अवैध हथियार किए बरामद


पकड़े गए आरोपियों की पहचान गांव खाईका थाना बहिन निवासी इरशाद और राहुल के रूप में हुई है। आरोपियों की तलाशी के दौरान पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 10 लाख 14 हजार रुपये की नगदी, विभिन्न बैंकों के 14 एटीएम कार्ड एवं एक अवैध हथियार बरामद हुआ। 


पूछताछ में आरोपियों ने किया ये खुलासा 


पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उनके साथी आसिद व आमिर उर्फ दिलशाद निवासी बामनी जिला भरतपुर के रहने वाले हैं। जो साइबर ठगी का काम करते हैं और लोगों के साथ साइबर ठगी करके रुपये फर्जी खातों में डलवाते हैं और वह उन पैसों को फरीदाबाद, पलवल और गुरुग्राम के एटीएम से पैसे निकाल कर आसिद व आमिर उर्फ दिलशाद को ले जाकर गांव बामनी में देते हैं। जहां सभी आपस में अपना हिस्सा बांट लेते हैं। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 120वी एवं शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गदपुरी थाने में मामला दर्ज करवा दिया है और आरोपियों से अन्य वारदातों के खुलासा होने की भी पूरी संभावना है। पुलिस का कहना है कि आरोपी अब तक करोड़ों रुपयों की ठगी को अंजाम दे चुके हैं। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके दो दिन की रिमांड पर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि इस नेटवर्क से जुड़े किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static