सोनीपत में नहीं रुक रहा कोरोना का कहर, आज फिर सामने आए 21 नए पाॅजिटिव केस

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 10:59 AM (IST)

साेनीपत (पवन राठी): हरियाणा के सोनीपत जिले में कोरोना के लगातार मरीज़ सामने आ रहे है, यहां आज करोना के 21 नए मामले सामने आए। जिसके बाद स्वास्थ विभाग हरकत में आ गया। विभाग ने सभी मरीजों को खानपुर पीजीआई रेफर कर दिया, और सभी की कांटेक्ट हिस्ट्री को खंगालने में जुट गया।

सोनीपत में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है। आज 21 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद जिले में संक्रमिताें का आंकड़ा 233 पहुंच गया, लेकिन राहत की खबर ये है कि जिला में 160 मरीज ठीक होकर आपने घर लौट चुके हैं। अभी यहां 83 एक्टिव मरीज है। इन 233 कोरोना संक्रमित मरीजाें में से 180 की ट्रेवल हिस्ट्री दिल्ली से है। 

इस बारे जानकारी देते हुए सीएमओ बीके राजौरा ने बताया कि आज नए 21 मामले आएं है, जिनमें अधिकतर पहले आए मरीजाें से जुड़े हुए हैं। वहीं एक भगवानदास अस्पताल का स्वास्थ्य कर्मचारी है। उन्हाेंने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम लगा रखी है, ताकि दिल्ली से आने वालों की स्क्रीनिंग हो सकें।

सीएमओ ने कहा कि मोबाइल वैन भी टेस्टिंग के लिए उन क्षेत्रों में लगाई गई है जहां पर कंटेनमेंट एरिया है, ग्रामीण क्षेत्रों में भी जहां से मरीज निकलकर सामने आ रहे हैं वहां पर सैंपल स्पीड बढ़ाई गई है। ताकि इस संक्रमण को रोका जा सके , स्वास्थ्य विभाग हर रोज उन क्षेत्रों पर सैपलिंग कर रहा है, जहां से कोरोना पॉजिटिव मरीज निकल कर आ रहे हैं।
 

(अगर आप केवल सोनीपत की ही खबरें पढऩा चाहते हैं तो लाईक करें Facebook पेज Sonipat Kesari)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static