रिटायर्ड प्रिंसिपल से 24 लाख 85 हजार की धोखाधड़ी,  अश्लील वीडियो की शिकायत आने का दिया था हवाला

punjabkesari.in Saturday, Sep 03, 2022 - 11:40 AM (IST)

सिरसा: सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो वायरल होने की शिकायत आने की बात कह एक फर्जी साइबर सेल थाना प्रभारी ने रिटायर्ड प्रिंसिपल से 24 लाख 85 हजार रुपये की ठगी कर ली। वहीं आरोपी ने फर्जी एसपी और फर्जी यूट्यूब अधिकारी से भी रिटायर्ड प्रिंसिपल की बात करवा दी। यूट्यूब व अन्य सोशल मीडिया से वीडियो हटाने और केस को खत्म करने के लिए आरोपी बार-बार प्रिंसिपल से अलग-अलग खातों में राशि को डलवाते रहे। जब उसे सीबीआई का पत्र मिला तो पूरा भेद खुला। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और और आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

साइबर सेल थाना में दी शिकायत में कोर्ट कॉलोनी निवासी सुरेंद्र आर्य ने बताया कि वर्ष 2016 में वह सरकारी स्कूल प्रिंसिपल के पद से सेवानिवृत्त हुआ था। वहीं उन्होंने बताया कि बीते 16 अगस्त को सुबह उसके पास व्हाट्सएप पर कॉल आया। जिसमें व्यक्ति ने अपना नाम गौरव मल्होत्रा साइबर सेल इंचार्ज बताया। उक्त व्यक्ति ने उसे कहा कि उसकी अश्लील वीडियो यूट्यूब पर अपलोड हुई है। जिसकी शिकायत उनके पास पहुंची है जिसकी वह जांच कर रहे हैं। उसकी बात सुनकर पीड़ित के होश उड़ गए। पीड़ित ने उक्त वीडियो को दिखाने की बात कही तो आरोपी ने व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल कर अन्य मोबाइल से एक वीडियो क्लिप उसे दिखा दी। जिसमें उसके जैसा ही एक व्यक्ति अश्लील स्थिति में दिखाई दे रहा था।

ऐसे में पीड़ित ने आरोपी गौरव से वीडियो मांगी तो उसने इस मामले की जांच किए जाने की बात कही। ऐसे में आरोपी ने उस वीडियो को यूट्यूब से डिलीट करवाने के लिए यूट्यूब अधिकारियों से बातचीत करने के लिए कहा और एक अन्य व्यक्ति का नंबर दे दिया। जिसका नाम राहुल शर्मा बताया। पीड़ित ने राहुल से बात की तो उसने यूट्यूब से वीडियो डिलीट करवाने के लिए 31 हजार 500 रुपये की फीस लगने की बात कही और वह फीस खाते में डलवाने के बाद उसकी रसीद व्हाट्सएप पर भेजने के लिए कहा। ऐसे में उसने आरोपी के कहे अनुसार 31 हजार 500 रुपये आरटीजीएस के माध्यम से उसके खाते में डलवा दिए।

वहीं पीड़ित ने बताया कि इसके कुछ समय बाद उसके पास राहुल का फोन आया और उसने कहा कि उसकी चार अन्य वीडियो भी यूट्यूब पर अपलोड है। जिसे डिलीट करने के लिए 1 लाख 26 हजार रुपये की फीस जमा करवानी होगी। बेज्जती से बचने के लिए पीड़ित ने आरोपी के कहे अनुसार अन्य बैंक खाते से राशि जमा करवा दिए। ऐसे में कुछ समय बाद फिर से आरोपी राहुल ने उसे फोन कर सूचना दी कि उसकी वीडियो इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सएप से भी डिलीट करवानी होगी। जिसके लिए उसे 2 लाख 51 हजार रुपये फीस अलग से देनी होगी। जिसके बाद पीड़ित ने उसके कहे अनुसार वह राशि भी जमा करवा दी।

वहीं, उसने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि आरोपी गौरव का उसके पास दोबारा से फोन आया और उसने एसपी से बात करवाने का कहा। जिसमें एसपी बने व्यक्ति ने मामले को रफादफा करने के लिए पांच लाख रुपये की मांग की। ऐसे में उसने गौरव के कहे अनुसार पांच लाख रुपये आरटीजीएस के माध्यम से जमा करवा दिए। बाद में आरोपी ने कहा कि मामले की शिकायत देने वाले एक युवक को उनकी टीम ने अरेस्ट कर लिया है और वीडियो में जो लड़की है उसे अरेस्ट करने के लिए पुलिस टीम मौके पर जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static