झगड़े में युवक की हत्या के मामले में 3 आरोपी काबू, पानी को लेकर दोनों पक्षों में हुई थी मारपीट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 11:31 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : नेहरू कॉलोनी में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में हुई युवक की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच 48 प्रभारी राकेश कुमार की टीम ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में जुबेर, राजुदीन उर्फ राजन तथा रशीद का नाम शामिल है। 7 अप्रैल को दो पक्षों के बीच हुए इस लड़ाई झगड़े में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई जिसका नाम दिलशाद उर्फ भोला है। दोनों पक्षों के बीच हुए इस झगड़े में आरोपी पक्ष में आरोपी जुबेर, राजन, रशीद, नूरदीन, हाजी, निजाम, शाहरुख, राजन, सलमान, इंसाफ, इकराम,इनाम, जूली तथा सुरैया का नाम शामिल है वहीं पीड़ित पक्ष में दिलशाद उर्फ भोला, समीम, खालिद, नवाब, जमील, पटवारी, रहीश, शाकिर, नाकचा, मजीद, नजराना, गलीफसा, गुलफाना, आइशा, शकीला तथा नरगिस का नाम शामिल है। 

पुलिस चौकी सैनिक कॉलोनी में दी गई शिकायत के अनुसार दोनों पक्षों के बीच दुकानदारी को लेकर चल रही रंजिश थी। दोनों पक्ष आपस में पड़ोसी हैं और इनकी दोनों की मीट की दुकान है। दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगाते हैं कि उन्होंने उनके ग्राहक को तोडऩे की कोशिश की है और इसी बात को लेकर इनके बीच झगड़ा बढ़ता गया। 7 अप्रैल को पानी भरने की बात को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ था जिसमें दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई जिसमें दिलशाद उर्फ भोला को छाती तथा सिर में गंभीर चोट आई। इलाज के लिए दिलशाद को बीके अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां से उसे सफदरजंग रेफर कर दिया गया जहां 11 अप्रैल को इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

पुलिस थाना डबुआ में दोनों पक्षों के खिलाफ लड़ाई झगड़ा मारपीट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। दिलशाद की मृत्यु होने पर दूसरे पक्ष पर लड़ाई झगड़े की धाराओं के तहत दर्ज किए गए मुकदमे में हत्या की धारा भी जोड़ दी गई थी। मुकदमा दर्ज होने के पश्चात आरोपी पक्ष अपने घर से फरार चल रहे थे। डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान द्वारा इस मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए इस मामले में शामिल आरोपियों की जल्द से जल्द धरपकड़ के दिशा निर्देश दिए जिनके तहत कार्य करते हुए पुलिस चौकी की टीम ने दिनांक 13 अप्रैल को आरोपी जुबेर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को चार दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई।

इसके पश्चात क्राइम ब्रांच 48 की टीम ने आगे की कार्रवाई करते हुए आरोपी जुबेर द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर 17 अप्रैल को आरोपी राजन तथा रशिद को सोहना पाली रोड स्थित आईटीआई मोड़ से गिरफ्तार कर लिया। कल दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां से आरोपी रशिद को जेल भेज दिया गया तथा आरोपी राजन को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि आपसी रंजिश के चलते उन्होंने पीड़ित पक्ष के साथ मारपीट की थी जिसमें दिलशाद की मृत्यु हो गई थी। वारदात को अंजाम देने के पश्चात पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी फरार चल रहे थे और मेवात भागने की फिराक में थे परंतु क्राइम ब्रांच की टीम ने उन्हें बीच रास्ते ही गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी एरिया में दबंगई दिखाते हैं और अपना दबदबा कायम रखने के लिए यदि कोई भी उनके खिलाफ कुछ भी बोलता है तो सभी मिलकर दूसरे पक्ष के साथ मारपीट कर देते हैं। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने वारदात में प्रयोग डंडा बरामद किया है। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेजा जाएगा और मामले में फरार चल रहे उनके साथियों की जल्द तलाश करके उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static