10 किलो अफीम के साथ ट्रक चालक सहित 3 गिरफ्तार, झारखण्ड से लेकर आए थे खेप

7/6/2020 2:01:38 PM

फतेहाबाद : अपराध जांच शाखा पुलिस ने रविवार अल सुबह मुखबिरी के आधार पर ढाणी चानन के समीप से 10 किलोग्राम अफीम बरामद कर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। काबू आरोपियों में ट्रक चालक, क्लीनर व अफीम मंगवाने वाला व्यक्ति शामिल है। बरामद अफीम की कीमत लाखों रुपए बताई गई है। 

जानकारी देते हुए उपपुलिस अधीक्षक सुभाष चन्द्र ने बताया कि पुलिस को बीती देर रात सूचना मिली कि फतेहाबाद रेजिस्टेशन का एक ट्रक जिसमें लोहे की पाईप व एंगल इत्यादि भरा हुआ है जो कि ट्रक जमशेदपुर से सिरसा जाएगा। इस ट्रक में सवार चालक व क्लीनर अफीम लेकर थोड़ी देर में ढाणी चानन के पास सप्लाई करेंगे। सूचना मिलते ही अपराध शाखा के सब-इंस्पैक्टर किशोरी लाल के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची तो हिसार की तरफसे एक ट्रक आकर सड़क की सर्विस रोड पर ढाणी चानन रजवाला पुल के पास रुका और थोड़ी देर में ही सिरसा की तरफ से एक कार आई जिसका चालक नीचे उतरकर इस ट्रक चालक से बातचीत करने लगा। पुलिस तुरंत ट्रक के पास पहुंची जिसमें चालक सहित 2 व्यक्ति सवार थे। पुलिस द्वारा जब ट्रक की तलाशी ली गई तो इसमें 10 किलोग्राम अफीम मिली। पुलिस ने तुरंत उक्त तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। 

झारखण्ड से लेकर आए थे अफीम 
पुलिस पूछताछ में ट्रक चालक अशोक कुमार ने बताया कि वह यह अफीम ब्रहमजीत के कहने पर प्रकाश निवासी डालनगंज जिला रांची, झारखण्ड से लेकर आया था और उसने केवल यह अफीम ब्रहमजीत तक पहुंचानी थी। वहीं, पुलिस जांच में उक्त ट्रक का पंजीकरण फतेहाबाद के गांव हमजापुर निवासी एक व्यक्ति के नाम पर होने का पता चला है।  

दो आरोपियों को लिया पुलिस रिमांड पर 
पुलिस ने अफीम व दोनों वाहनों को कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट का मामला दर्ज कर रविवार तीनों को अदालत में पेश किया और यहां से अशोक व ब्रहमजीत को 2 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। 


Edited By

Manisha rana

Related News