टीचरों की शर्मनाक हरकत, नंबर बढ़ाने का लालच देकर छात्राओं से की गंदी बातें

punjabkesari.in Saturday, Feb 08, 2020 - 05:18 PM (IST)

हिसार: एक शिक्षण संस्थान में अध्यापकों द्वारा छात्राओं के साथ शर्मनाक हरकत करने के तीन मामले सामने आए हैं। पिछले करीब छह महीने में नंबर बढ़ाने का लालच देकर तीन शिक्षकों ने छात्राओं से (डर्टी टॉक) गंदी बात की। किसी को मौखिक अश्लील शब्द बोले तो किसी को मैसेज भेजा गया, लेकिन संस्थान प्रबंधन बार-बार मामले दबाता रहा। सुनवाई न होने पर पीड़ित पक्ष को बैकफुट पर होना पड़ा।

अब एक छात्रा ने हिम्मत जुटाकर गंदी बात कहने वाले शिक्षक के खिलाफ संस्थान के प्रबंधन को लिखित शिकायत दी। लैंगिक उत्पीडऩ के विरुद्ध गठित कमेटी ने जांच कर अतिथि शिक्षक (गेस्ट टीचर) पर लगे आरोपों को सही पाते हुए रिपोर्ट प्रबंधन को सौंप दी। इसके साथ ही मामला सीएम विंडो में भी पहुंचा।

जॉइंट कमिश्नर शालिनी चेतल को सौंपी जांच
डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने मामले की जांच नगर निगम की जॉइंट कमिश्नर शालिनी चेतल को सौंपी है। चेतल ने संस्थान में पहुंचकर पीड़ित छात्राओं से बातचीत कर रिपोर्ट तैयार की है। एक अतिथि शिक्षक को संस्थान से रिलीव भी कर दिया है। हालांकि जांच अभी चल रही है। बता दें कि 17 जनवरी को 2 छात्राओं ने प्रिंसिपल को लिखित शिकायत दी थी।

गेस्ट टीचर ने स्वीकारी थी छात्रा को बुलाने की बात
इसके बाद 21 जनवरी को लैंगिक उत्पीडऩ के विरुद्ध गठित कमेटी को जांच के निर्देश दिए थे। हालांकि अभी मामला पुलिस के पास नहीं पहुंचा है। संस्थान में लैंगिक उत्पीडऩ के विरुद्ध गठित कमेटी ने जांच कर रिपोर्ट तैयार की थी। रिपोर्ट में उन्होंने छात्रा के परिजनों व टीचर को बुलाकर दोनों के पक्षों का सुना। इसमें गेस्ट टीचर ने छात्रा को बुलाकर उससे गंदी बात करने का आरोप स्वीकार कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static