किसानों पर फिर से मुसीबत बन टूटी नहर, 300 एकड़ फसल बर्बाद

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 04:28 PM (IST)

रोहतक (दीपक): मुसीबतें किसानों का पीछा नहीं छोड़ रही हैं, अल सुबह टूटी भिवानी ब्रांच नहर के कारण सैकड़ों एकड़ फसल जलमग्न हो गई। जिसके बाद किसान ठगा सा महसूस कर रहा है, किसानों के अनुसार खेत में छह से साथ फिट पानी खड़ा हो चुका है। प्रसाशन की लापरवाही के कारण राहत का काम देर से शुरू होने पर किसान भड़क रहे हैं। किसानों ने सरकार से 25000 हजार रुपए प्रति एकड़ मुवावजे की मांग की है। 

PunjabKesari, haryana

महम चौबीसी के गांव बैंसी के पास भिवानी ब्रांच नहर टूट गई। जिससे खरक जाटान व बैंसी गांवों के किसानों की सैकड़ों एकड़ फसल बर्बाद हो चुकी है। जिसके बाद किसान मुवाजे की मांग कर रहे हैं। किसानों के अनुसार संबधित अधिकारियों को सूचित कर दिया गया था, लेकिन समय पर राहत कार्य शुरू नहीं हो पाया। किसानों ने अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि अगर अधिकारी समय पर कार्यवाही करते तो पानी का फैलाव ज्यादा दूर तक नहीं हो पाता और किसान बर्बाद नहीं होता।

PunjabKesari, haryana

वहीं दूसरी ओर किसानों का कहना है कि विभाग की लापरवाही है, क्योंकि उन्हें समय पर सूचना दे गई थी, लेकिन छह घण्टे बाद राहत कार्य शुरू हो पाया। उन्होंने कहा कि खेत में करीब 7 फिट तक पानी खड़ा हो चुका है, जिससे गेहूं की फसल खराब हो चुकी है। अगली फसल की बिजाई भी मुश्किल है। किसानों ने सरकार से 25 हजार रुपए प्रति एकड़ मुवावजे की मांग की है ताकि खर्च पूरा हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static