यात्रियों के लिए खुशखबरी, एक्सप्रेस व शताब्दी सहित लगभग 44 ट्रेन फिर से होंगी शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 03:53 PM (IST)

अंबाला(अमन): रेलगाड़ियों में सफर करने वाले लोगो के लिए कोरोना काल के दौरान एक अच्छी खबर है ।लॉकडाउन के चलते करीब डेढ़ माह से बंद ट्रेन पटरी पर उतरने जा रही है। अंबाला के रास्ते आने जाने वाली ट्रेनों का संचालन रेलवे प्रशासन द्वारा शुरू किया जा रहा है इसमें कुछ सप्ताहिक ट्रेन है तो कुछ प्रतिदिन चलने वाली रेलगाड़ियां है ।

रेलवे प्रशासन की ओर से यह ट्रेनों का सूची जारी कर दी गई है। कई एक्सप्रेस व् शताब्दी सहित लगभग  44 ट्रेंन अब पटरी पर फिर से दौड़ेगी । कॉविड के बढ़ते केसों को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने ज्यादातर ट्रेनों को रद्द कर दिया था।  अब रेलवे प्रशासन 21 जून से कई ट्रेनों का दोबारा से संचालन शुरू करने जा रहा है। रेलवे ने इन ट्रेनों की सूची जारी कर दी है ।  

इस बारे में जब अंबाला रेलवे स्टेशन डायरेक्टर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि करोना के गिरते हुए ग्राफ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने रद्द की हुई ट्रेनों में से कुछ ट्रेनों का संचालन 21 जून से दोबारा शुरू करने का निर्णय लिया है इसमें मुख्य रूप से शिव शक्ति दिल्ली से कटरा जाने के लिए कालका से नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी अमृतसर से दिल्ली जाने वाली शताब्दी जैसी प्रमुख गाड़ियां है। यह गाड़ियां 21 जून व् एक अगस्त से चालू की जा रही है । उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा कोविड को लेकर जो भी हिदायतें जारी की गई है उन सब हिदायतें का रेलवे प्रशासन पूरी तरह से पालन करेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static