स्टाफ की कमी से रोडवेज उप केंद्र में 5 बसों के पहिए थमे

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 01:34 PM (IST)

डबवाली (संदीप): डबवाली का रोडवेज उप केंद्र लम्बे समय से ड्राइवरों और कंडक्टरों की कमी से जूझ रहा है। स्टाफ की कमी से यात्रियों को कई रूटों पर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं रोडवेज को भी रोजाना लाखों रुपए का नुक्सान हो रहा है। स्टाफ की कमी के चलते रोडवेज की वर्कशाप में खड़ी रहती है।

हालांकि बीच में कुछ समय के लिए डैपुटेशन पर चालक व परिचालकों को डबवाली में नियुक्ति के चलते रोडवेज बसें पटरी पर लौट आई थी लेकिन कुछ समय बाद मुख्यालय ने इन डैपुटेशन पर भेजे गए चालक परिचालकों को वापस बुला लिया जिससे डबवाली उप केंद्र से चलने वाली बसों के कई रूट बंद हो गए। आज भी इन रूट बसों के कुछ टाइम बंद पड़े हुए हैं। इसका फायदा प्राइवेट बसों को खूब हो रहा है। प्राइवेट बसों के आप्रेटर जमकर चांदी कूट रहे हैं। 

जरूरत 70 ड्राइवरों की, महज 53 की तैनाती
यहां 70 ड्राइवरों की जरूरत है लेकिन मौके पर महज 53 ड्राइवर ही कार्यरत हैं, जबकि परिचालकों की संख्या 58 हैं। जरूरत के मुताबिक परिचालक 70 होने चाहिए। स्टाफ की कमी के चलते ड्राइवर कंडक्टरों को छुट्टी मिलने भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ड्राइवर कंडक्टर जिस दिन छुट्टी की मांग करते हैं उस दिन से 2 दिन बाद जाकर इन्हें छुट्टी मिल पा रही है। डबवाली पंजाब की सीमा से सटा है। ऐसे में यहां से राजस्थान व पंजाब के दूसरे शहरों में जाने वाली बसों को पकडऩे के लिए यात्री काफी संख्या में आते हैं। जो बसें चल रही हैं वे यात्रियों की भीड़ से खचाखच भरी रहती हैं। ऐसे में यात्रियों को सीट मिलने में दिक्कतें आती है। बड़ी संख्या में यात्रियों को बसों में खड़े होकर सफर करना पड़ता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static