यमुनानगर में 72 बूथ संवेदनशील, केरल पुलिस व CISF की 5 कंपनियां तैनात...ये है सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 05:18 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 25 मई को वोटिंग होनी है। मतदान शांतिपूर्वक हो इसके लिए जिला पुलिस प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। वहीं चुनाव अधिकारी घर-घर जाकर वोट देने निमंत्रण पत्र बांट रहे हैं। यमुनानगर जिला में 72 मतदान केंद्र संवेदनशील हैं,  जिले में 40 पेट्रोलिंग पुलिस पार्टी बनाई गईं हैं। जबकि डीएसपी और थाना प्रभारी अपने-अपने इलाकों में चुनाव की कमान संभालेंगे।

PunjabKesari

यमुनानगर के पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने बताया कि 2700 पुलिस कर्मचारियों और होमगार्ड की तैनाती की गई है। डेढ़ करोड़ रुपए की राशि की ड्रग्स व नकदी जप्त की गई है। 200 लोगों को भगोड़ा घोषित करके गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा 375 लोगों को चुनाव में खलल डालने की आशंका के रूप में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों के 100 मीटर के एरिया में मोबाइल पर प्रतिबंध रहेगा।

PunjabKesari

 25 मई को होने वाली वोटिंग के मद्देनजर जिला पुलिस प्रशासन द्वारा फ्लैग मार्च निकाला जा चुका है। ताकि लोगों के मन में किसी तरह का कोई भय ना हो और वह बिना किसी डर के मतदान कर सकें। चुनाव अधिकारियों और द्वारा पुलिस प्रशासन द्वारा मतदाताओं से मतदान की अपील की जा रही है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static