5 स्टाफ नर्स को कोरोना होने के बाद कर्मचारियों ने सुरक्षा की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 11:17 AM (IST)

गुहाना(सुनील जिंदल)-  भगत फूल सिंह महिला मेडिकल कॉलेज खानपुर की पांच स्टॉफ नर्स एक साथ पॉजिटिव मिलने के बाद मंगलवार शाम को स्टॉफ नर्स कॉलेज परिसर में एकत्र हुई । उन्होंने कॉलेज प्रशासन पर अनदेखी करने और सुविधाएं मुहैया नहीं कराने का आरोप लगाया । स्टॉफ नर्स और अन्य कर्मचारियों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की ।

स्टॉफ नर्सों का कहना है कि कॉलेज प्रशासन ने महिला विवि में स्टॉफ नर्सों के रहने की व्यवस्था की गई है, लेकिन वहां पर उनके लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं है । एक कमरे में कई-कई नर्स रहती हैं । नर्सों को पर्याप्त उपकरण भी मुहैया नहीं कराए जाते । यदि इसकी शिकायत करते हैं तो कोई सुनने वाला नहीं है । किसी स्टॉफ नर्स की तबीयत बिगड़ जाती है तो सूचना देने के बाद उन्हें देखने तक डॉक्टर नहीं आते । स्टॉफ नर्स पॉजिटिव मिलने के बाद सील तक नहीं किया । जबकि नियमानुसार यदि कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिलता है तो उस क्षेत्र को कंटेनमेंट घोषित करके उसे सील कर दिया जाता है । सील करना तो दूर पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद क्षेत्र को सेनिटाइज तक नहीं किया जाता। स्टॉफ नर्स पॉजिटिव आने के बाद उसके साथ रहने वाली स्टॉफ नर्स को क्वारेंटाइन तक नहीं किया जाता। नियमों की पालना नहीं की जाती । उन्होंने कॉलेज प्रशासन पर स्टॉफ नर्सों के साथ भेदभाव बरतने का आरोप लगाया । इस दौरान मेडिकल में मीडिया की भी अंदर आने नही दिया गया

 मेडिकल में प्रोटेस्टेंट कर रहै स्टाफ का कहना है कि उन्होंने अधिकारी कुछ नर्सों की ही ड्यूटी कोविड वार्ड में लगाते हैं। इससे नर्सों में रोष हैं। स्टॉफ नर्सों का आरोप है कि रिपोर्ट भी समय पर सार्वजनिक नहीं की जाती । सैंपल लेने के कई दिन बाद ही रिपोर्ट आती हैं । कई बार चार दिन तक लग जाते हैं । जबकि स्टॉफ के सैंपल की रिपोर्ट जल्द आनी चाहिए । कॉलेज प्रशासन का इस तरफ ध्यान नहीं है । स्टॉफ नर्सों का कहना है कि उनकी सुनने वाला नहीं है । स्टॉफ की भर्ती नहीं की जाती । स्टॉफ नर्सों ने कहा कि नर्स अपनी जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी के साथ निभा रही है । ऐसे में कॉलेज प्रशासन की जिम्मेदारी भी स्टॉफ नर्स की सुरक्षा सुरक्षा के लिए उच्च गुणवत्ता के उपकरण मुहैया कराए जाएं । 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static