हरियाणा के चरखी दादरी में 2 गांवों की 50 वर्ष पुरानी दुश्मनी हुई खत्म, सामाजिक कुरीतियों को दूर करने का लिया संकल्प

punjabkesari.in Sunday, Feb 25, 2024 - 10:17 AM (IST)

चरखी दादरी (पुनीत) : सतगामा खाप की प्रधानी को लेकर करीब 50 वर्ष पुरानी लड़ाई को खाप की पंचायत ने खत्म करवाते हुए एकता व आपसी भाईचारे का संदेश दिया है। दोनों गांवा के बीच कई बार झगड़े भी हुए और थाना-तहसील में भी कई मामले पहुंचे। गांव भागवी में हुई पंचायत में दोनों गांवों के प्रबुद्धजनों ने एक-दूसरे का मालाएं पहनाकर भाईचारे व सामाजिक कुरीतियों को दूर करने का संकल्प लिया और शपथ लेते हुए दोनों गांवों के ग्रामीण समाज को नई दिशा देने का काम करेंगे।

सतगामा खाप की प्रधानी को लेकर हुआ था झगड़ा

बता दें कि करीब 50 वर्ष पहले सतगामा खाप की प्रधानी को लेकर गांव इमलोटा व भागवी के बीच झगड़ा हुआ था। झगड़ा इतना बढ़ गया था कि दोनों गांवों के बीच कई बार मारपीट सहित कई मामले पुलिस थानों तक पहुंच गए। यह लड़ाई स्कूल-कॉलेजों से लेकर खेतों तक आ गई थी। जिसके चलते दोनों गांवों में काफी तनाव की स्थिति बनी हुई थी। मामले को सुलझाने के लिए कई बार पंचायतें हुई लेकिन कभी कोई सकारात्मक निर्णय नहीं निकला।

वहीं गांव भागवी के खेल स्टेडियम में दोनों गांवों के प्रबुद्धजनों ने एकता का परिचय देते हुए पुराने गिले-शिकवे भूलते हुए एक-दूसरे काे मालाएं पहनाकर स्वागत किया। पंचायत की अगुवाई करने वाले अधिवक्ता संजीव तक्षक ने बताया कि दोनों गांवों में अब एकता के साथ समाज को नई दिशा देने का संकल्प लिया है। वहीं खाप प्रतिनिधि जयभगवान ठेकेदार ने बताया कि खाप की प्रधानी को लेकर हुए झगड़े के बाद वर्षों पुरानी लड़ाई समाप्त कर समाज में बेहतर मैसेज गया है। दोनों गांवों के लोगों ने शपथ लेते हुए सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ लोगों को जागरूक करने का संकल्प लिया है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static